चाय वाले से मॉडल बने अरशद खान पर पाकिस्तान कर सकता है कार्रवाई, फर्जी तरीके से नागरिकता लेने का लगा आरोप

चाय वाले से मॉडल बने अरशद खान पर पाकिस्तान कर सकता है कार्रवाई, फर्जी तरीके से नागरिकता लेने का लगा आरोप
Click for full image

इस्लामाबाद। पाकिस्तान का नीली आंखों वाला दिलकश चाय वाला फिर सुर्खियों में है। इस शख्स की खूबसूरती की तारीफ बॉलीवुड के शंहशाह शाहरुख खान भी कर चुके हैं लेकिन इस बार इस शख्स के विवादों में आने की वजह कुछ और है।

इस शख्स से जुड़े विवाद के बारे में बताने से पहले लोग ये जान लें कि कभी पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद की गलियों में चाय बेचने वाले इस शख्स का नाम अरशद खान है। लेकिन एक शख्स ने इसकी एक तस्वीर क्या खींची, इसकी किस्मत ही बदल गई।

2016 में फोटोग्राफी के दौरान जिया अली नाम के एक पाकिस्तानी ने चाय बेचने वाले अरशद खान की फोटो खीच कर सोशल मीडिया पर डालने के बाद ये रातों रात पाकिस्तानी लड़कियों का हॉट स्टार बन गया। देखते ही देखते कल तक चाय बेचने वाला अरशद खान टॉक ऑफ द टाउन बन गया।

अरशद खान ने मॉडलिंग की और कई म्यूजिक वीडियो में भी काम किए। हिन्दुस्तान में भी ये शख्स काफी फेमस हुआ। अभिनेता शाहरुख ने उसकी तारीफ करते हुए ट्वीट किया था लेकिन विवाद तब शुरू हुआ जब ये शख्स अपना पासपोर्ट बनवाने पहुंचा।

दरअसल पाकिस्तान में लोगों को पहचान पत्र जारी करने वाली संस्था द नेशनल डेटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (NADRA) के अधिकारियों ने जांच में पाया है कि अरशद खान पाकिस्तानी ही नहीं है। जांच में पता चला है कि वो अफगानी मूल का नागरिक है।

नाड्रा के अधिकारियों ने कहा है कि अरशद खान अफगानिस्तान का रहने वाला है। लेकिन अरशद खान ने इससे पहले पाकिस्तान में अपने हैसियत का इस्तेमाल कर अपने लिए कम्प्यूटराइज्ड राष्ट्रीय पहचान पत्र ले लिया था लेकिन जब वो पासपोर्ट बनवाने गया तो जांच के दौरान उसकी चोरी पकड़ी गई।

Top Stories