Tuesday , December 19 2017

चारमीनार के अतराफ़ और अकनाफ़ आटोज़ की आमदो रफ़्त पर पाबंदी

तारीख़ी चारमीनार के दामन में अब ऑटो नज़र नहीं आएंगे। ट्रैफ़िक पुलिस ने फ़ैसला किया है कि चारमीनार तक पहुंचने वाले आटोज़ के रुख़ को तबदील कर दिया जाए चूँकि ऑटो ड्राईवर्स की जानिब से बेहंगम पार्किंग के बाइस चारमीनार के अतराफ़ और अकनाफ़ ट्रैफ़िक के आसान बहाव में दुश्वारियां पैदा हो रही हैं।

ट्रैफ़िक पुलिस ज़राए के बामूजिब यक्म जून से चारमीनार के आस पास की सड़कों पर ट्रैफ़िक को बेहतर बनाने के लिए आटोज़ के दाख़िलों पर इमतिना आइद कर दिया जाएगा।

इस फ़ैसला से मुताल्लिक़ बताया जाता है कि काफ़ी ग़ौरो ख़ौज़ के बाद ये फ़ैसला किया गया है चूँकि इब्तिदा में ट्रैफ़िक पुलिस ने शाम 6 बजे ता 9 बजे चारमीनार के क़रीब ऑटो के दाख़िले पर इमतिना आइद करते हुए तजुर्बा किया और फिर अब फ़ैसला किया गया है कि यक्म जून से आटोज़ पर चारमीनार के अतराफ़ मुकम्मल इमतिना आइद कर दिया जाए।

ज़राए से मौसूला इत्तिलाआत के बामूजिब नया पुल से बराए मदीना बिल्डिंग चारमीनार पहुंचने वाले ऑटो को मदीना बिल्डिंग से हाइकोर्ट की सिम्त मोड़ दिया जाएगा जबकि शाह अली बंडा से चारमीनार की तरफ़ आने वाले ऑटो मोग़लपूरा कमान की सिम्त मोड़ दिए जाएंगे।

चारमीनार के क़रीब आटोज़ को आने नहीं दिया जाएगा और ट्रैफ़िक पुलिस ने मजलिसे बल्दिया अज़ीम तर हैदराबाद की जानिब से पैदल राहरू प्रोजेक्ट के सिलसिले में लगाए गए तमाम खंबों को उखाड़ने का फ़ैसला किया है ताकि उन खंबों के बाइस ट्रैफ़िक में जो ख़लल पैदा हो रहा है उसे दूर किया जा सके।

इसी तरह चारमीनार के दामन में मौजूद ठेला बंडियों के लिए भी हद का ताऐयुन करते हुए उन्हें आगे बढ़ने से रोकने के लिए ज़ंजीर लगादी गई थी और अब ट्रैफ़िक पुलिस का निशाना चारमीनार पहुंचने वाले ऑटो ड्राईवर्स रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT