Saturday , September 22 2018

चारा घोटालाः आरसी 20ए/96 पर आज होगी समाअत

चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले (आरसी 20ए/96) में 26 अगस्त से सुनवाई शुरू होगी। लालू प्रसाद की तरफ से सीबीआइ जज को तब्दील की मांग को लेकर दरख्वास्त याचिका के मद्देनजर इस मामले की सुनवाई मुल्तवी थी। सुप्रीम कोर्ट के हुक्म की रौशनी में इस

चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले (आरसी 20ए/96) में 26 अगस्त से सुनवाई शुरू होगी। लालू प्रसाद की तरफ से सीबीआइ जज को तब्दील की मांग को लेकर दरख्वास्त याचिका के मद्देनजर इस मामले की सुनवाई मुल्तवी थी। सुप्रीम कोर्ट के हुक्म की रौशनी में इस मामले में पीर से सुनवाई शुरू हो रही है, लेकिन लालू प्रसाद की तरफ से अब तक सुनवाई में शामिल होने से मुतल्लिक़ कोई तहरीरी इत्तिला नहीं दी गयी है। जज तब्दील की मांग से जुड़ी दरख्वास्त के पेशेनजर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ जज की अदालत में चल रही अदालती कार्रवाई को मुल्तवी कर दिया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने लालू की दरख्वास्त पर सुनवाई पूरी की और जज तब्दील की मांग को मुस्तर्द कर दिया।

साथ ही चारा घोटाले के इस सबसे बड़े मामले में लालू प्रसाद समेत तमाम मुल्जिमान को अपनी बात कहने के लिए और 15 दिनों का वक़्त दिया। अदालत से इस मुद्दत में उठाये गये नुकात पर जवाब देने के लिए सीबीआइ को पांच दिनों का वक़्त दिया। साथ ही सीबीआइ के खुसुसि जज को जल्द फैसला सुनाने की हिदायत दिया। सुप्रीम कोर्ट के इस हुक्म के सिलसिले में सीबीआइ के खुसूसी जज ने मुल्जिमान का मौकिफ सुनने के लिए 26 अगस्त से सुनवाई की तारीख तय की है।

TOPPOPULARRECENT