Friday , September 21 2018

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव दोषी करार, 3 जनवरी को होगी सजा का ऐलान

रांची। बहुचर्चित चारा घोटाले में सीबीआई कोर्ट ने शनिवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए राजद प्रमुख लालू यादव को दोषी करार दिया है। लालू यादव के अलावा इस मामले में 12 अन्य को भी दोषी करार दिया गया है जबकि जगन्नाथ मिश्र समेत 7 अन्य को पूरे मामले में बरी कर दिया है।

कोर्ट के फैसले के बाद अब 3 जनवरी को सजा का ऐलान किया जाएगा। दोषी ठहराए जाने के बाद लालू यादव को सीधे हिरासत में लेकर जेल ले जाया जाएगा और सजा सुनाए जाने तक वो जेल में रहेंगे।

फैसले के लिए लालू यादव रांची की सीबीआई अदालत में मोजूद थे और कोर्ट के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जमा थी। फैसला आते ही लालू यादव के समर्थकों में मायूसी फैल गई।

फैसले के पहले राजद प्रमुख लालू यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं निर्दोष हूं और मुझे पूरा यकीन है कि मुझे इंसाफ मिलेगा।

खबरों के अनुसार यह फैसला पहले 11 बजे आना वाला था लेकिन जानकारी मिली है कि अब कोर्ट दोपहर 3 बजे बाद कभी भी अपना फैसला सुना सकती है। फैसले के लिए रेस्ट हाउस से निकले लालू यादव अपने बेटे के साथ वापस लौट आए हैं।

फैसले के पहले लालू यादव के बेटे तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा। जैसे 2जी और आदर्श स्कैम में भाजपा के झूठे प्रचार ध्वस्त किया है वैसे ही इस केस में भी होगा।

बता दें कि मामला 950 करोड़ के चारा घोटाले में देवघर कोषागार से 89.4 लाख रुपये अवैध निकासी से जुड़ा है। फैसले के दौरान सभी 22 आरोपियों को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है।

लालू प्रसाद सहित अन्य आरोपी शुक्रवार की शाम रांची पहुंच गए। लालू के साथ उनके पुत्र तेजस्वी यादव भी रांची आए हैं।

TOPPOPULARRECENT