Friday , May 25 2018

चारा घोटाले का एक और मामला खत्म होने के करीब

सीबीआई चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में एक और गवाह से पूछताछ के लिए अदालत की मंजूरी का इंतजार कर रही है। साल 1990 के दशक में देवघर खजाना से 36 करोड़ रुपये गलत तरीके से निकाले से जुड़े इस मामले में बिहार के साबिक़ वज़ीरे आला लालू प्रसाद या

सीबीआई चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में एक और गवाह से पूछताछ के लिए अदालत की मंजूरी का इंतजार कर रही है। साल 1990 के दशक में देवघर खजाना से 36 करोड़ रुपये गलत तरीके से निकाले से जुड़े इस मामले में बिहार के साबिक़ वज़ीरे आला लालू प्रसाद यादव, जगन्नाथ मिश्र समेत कई दीगर मुल्ज़िम हैं। एक सीनियर सीबीआई अफसर ने यहां कहा कि इस मामले (आरसी 64 ए-96) की तहक़ीक़ात तकरीबन पूरी है। हमने 200 से ज़्यादा गवाहों से पूछताछ की है। हमने सीताराम प्रसाद की खुसुसि सीबीआई अदालत में दरख्वास्त दायर करके उन्हें उनकी तरफ से जांच पूरी करने के लिए इस मामले में एक और गवाह से पूछताछ की इजाजत देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में लालू और मिश्र समेत 37 मुल्ज़िम हैं।

इस मामले में मुजरिम ठहराये जाने के बाद फिलहाल बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद लालू कल देवघर खजाने के मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अदालत के सामने पेश हुए थे। अफसरों ने कहा कि राजद सरबराह चारा घोटाले के तीन दीगर मामलों में भी अदालत में पेश हो रहे हैं। आरसी 74ए-96 डोरंडा शाही खजाने से 184 करोड़ रुपये मुबाइना तौर से निकालने, आरसी 68ए-96 चाइबासा शाही खजाने से 36 करोड़ रुपये निकालने और आरसी 38ए-96 दुमका शाही खजाने से 3.97 करोड़ रुपये निकालने से जुड़े मामले हैं।

TOPPOPULARRECENT