Monday , December 11 2017

चार ओहदे के लिए सात हजार तकर्रुरी

रियासती मुलाज़मीन इंतिख़ाब कमीशन मैट्रिक सतह के ओहदे पर तकर्रुरी के लिए जल्द ही एक बड़ा इम्तेहान का एंकाद करेगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है। मैट्रिक सतह के चार ओहदे पर बहाली के लिए सात हजार ओहदे को निशानदेही किया गया है। इन ओहद

रियासती मुलाज़मीन इंतिख़ाब कमीशन मैट्रिक सतह के ओहदे पर तकर्रुरी के लिए जल्द ही एक बड़ा इम्तेहान का एंकाद करेगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है। मैट्रिक सतह के चार ओहदे पर बहाली के लिए सात हजार ओहदे को निशानदेही किया गया है। इन ओहदे पर बहाली के लिए अक्तूबर में इस्तेहार निकाला जायेगा। कमीशन ने आम इंतेजामिया महकमा से नोटिफिकेशन मांगी है।

महकमा की इजाजत मिलते ही तकर्रुरी की अमल शुरू हो जायेगी। महकमा से मिली जानकारी के मुताबिक एक हफ्ताह में नोटिफिकेशन कमीशन को भेज दी जायेगी। इस इम्तिहान में 25 लाख तालिबे इल्म के बैठने की इमकान है। मैट्रिक सतह की इम्तिहान के कुछ दिनों बाद इंटर सतह के ओहदे पर तकर्रुरी के लिए भी इम्तिहान होगी।

इसके खाली ओहदे का ताइन जल्द किया जायेगा। मक़सद है कि साल 2014 तक मैट्रिक और इंटर दोनों सतह के ओहदे पर तकर्रुरी की अमल पूरी कर ली जाये। इतनी बड़ी इम्तिहान के एंकाद के लिए रियासती हुकूमत कमीशन को मजबूत करने जा रही है। इसके लिए कमीशन में 37 और ओहदे को पैदा करने पर प्रशासी ओहदे तबके कमेटी ने मंजूरी दे दी है।

TOPPOPULARRECENT