Tuesday , September 25 2018

चार दिनों के लिए अपनी फाइल दिखाइए PM मोदी, सबक सिखा दूंगा- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को मोदी सरकार पर दिल्ली के विकास में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया और कहा कि अगर उन्हें फाइल मुहैया कराई जाए तो वह केंद्र के गलत कामों को साबित कर सकते हैं। आप सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर एक समारोह को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार अपनी नीतियों को लागू कराने के लिए केंद सरकार की ओर से नियुक्त उप राज्यपाल अनिल बैजल से संघर्ष कर रही है।” उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से नियुक्त शुंगलु समिति कई महीनों तक जांच के बाद भी दिल्ली सरकार की 440 फाइलों में कोई गलती नहीं निकाल पाई।

इसके जवाब में उन्होंने मोदी सरकार से उनकी सभी सरकारी फाइलों को उन्हें देने की चुनौती दी। केजरीवाल ने कहा, “आप चार दिनों के लिए मुझे अपनी फाइल दिखाए और मैं आपको सबक सिखाऊंगा।” उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा में पारित 16 से 17 विधेयक केंद्र सरकार के पास लंबित पड़े हुए हैं। उन्होंने उप राज्यपाल पर उनकी सरकार की मोहल्ला क्लीनिक योजना को लटकाने का भी आरोप लगाया।

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के तीन साल पूरे होने पर शहर में मुफ्त वाई-फाई, अनाधिकृत कालोनियों में सड़कें व नालियां और 900 मोहल्ला क्लीनिकों के निर्माण का वादा किया। मुख्यमंत्री आप सरकार के तीन साल होने के अवसर पर आयोजित एक समारोह नें बोल रहे थे। शहर में मुफ्त वाई-फाई के बारे में केजरीवाल ने कहा, “इस साल पूरी दिल्ली में मुफ्त वाई-फाई लागू कर दिया जाएगा, सरकार इसे पूरा बजट आवंटित करने जा रही है।”

TOPPOPULARRECENT