Tuesday , December 12 2017

चार साल के “शायन जमाल” में दिखा भारतीय क्रिकेट का अगला भविष्य

नई दिल्ली। कहते हैं पूत के पांव पालने में ही नजर आ जाते हैं। और चार साल के शायन जमाल पर यह कहावत सटीक बैठती है। शायन की उम्र महज चार है। और उन्हें स्कूल की अंडर-12 टीम में चुन लिया गया है। एक साल पहले ही उन्होंने पहली बार बल्ला थामा था और अब वह अपने से कई बड़ी उम्र के बच्चों के साथ मैदान पर अपना हुनर दिखाने को तैयार है।

अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी खबर के अनुसार दिल्ली के संगम विहार स्थित हमदर्द पब्लिक स्कूल की केजी में पढ़ने वाले शायन अभी कायदे से पूरा क्रिकेट बैट भी नहीं थाम पाते लेकिन उनका जोश और जज्बा हर मुश्किल पर भारी पड़ रहा है। कवर ड्राइव हो या फॉरवर्ड डिफेंस, शायन हर मामले में इक्कीस नजर आते हैं। दिल्ली के शायन की पसंद भी दिल्ली का मुंडा विराट कोहली ही है। और शायन की आंखों में भी कोहली की तरह एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलना है। शायन कहते हैं कि कोहली मुझे बहुत पसंद है। वह अच्छा बल्लेबाज है और सेंचुरी लगाता है।

शायन को क्रिकेट विरासत में मिला। उनके पिता अरशद क्लब लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं। वह अब छोटा-मोटा बिजनस करते हैं। अरशद ही इस नन्हे खिलाड़ी के हुनर को निखार रहे हैं। अरशद कहते हैं कि उनका परिवार और दोस्तों का कहना है कि मैं शायन पर वक्त ज़ाया कर रहा हूं लेकिन मुझे लगता है कि उसे ऊपर वाले ने ही यह हुनर दिया है।

TOPPOPULARRECENT