Thursday , December 14 2017

चिटफंड कंपनी के डाइरेक्टर को गिरफ्तार करने का हुक्म

स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता ने चिटफंड कंपनी (नन बैंकिंग कंपनी) बेसिल इंटरनेशनल लिमिटेड के डाइरेक्टर मंडल के तमाम मेंबरों को गिरफ्तार करने का हुक्म दिया है।

स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता ने चिटफंड कंपनी (नन बैंकिंग कंपनी) बेसिल इंटरनेशनल लिमिटेड के डाइरेक्टर मंडल के तमाम मेंबरों को गिरफ्तार करने का हुक्म दिया है।

डीजीपी को 13 अक्तूबर तक तमाम को गिरफ्तार करने की हिदायत दिया गया है। इस कंपनी पर झारखंड समेत मुखतलिफ़ रियासतों में आम लोगों से करोड़ों रुपये वसूल कर फरार हो जाने का इल्ज़ाम है। जुमा को दरख्वास्त कमेटी की बैठक में यह मामला आया। स्पीकर ने पूरे मामले में खुद नोटिस लेते हुए पुलिस से इस चिटफंड कंपनी के खिलाफ की गयी कार्रवाई की जानकारी मांगी। पुलिस की तरफ से स्पीकर को बताया गया कि कंपनी के एक डाइरेक्टर की गिरफ्तारी त्रिपुरा से हुई है। झारखंड पुलिस उसे रिमांड पर ले रही है। स्पीकर ने बताया कि कंपनी ने झारखंड समेत कई रियासतों में कारोबार किया है। गरीबों के पैसे लेनेवाले लोग कोलकाता से जुड़े हैं। बैठक में पुलिस, दाखला महकमा, समेत कई महकमा के आला अफसर मौजूद थे। दरख्वास्त कमेटी की बैठक में नौ मामले सुलझाया गया।

ये मामले भी आये

एजी को-ऑपरेटिव हाउसिंग में हेमंत कांत झा की तरफ से प्लॉट नंबर 193 पर मकान बनाने की इजाजत के सिलसिले में स्पीकर ने हिदायत दिया कि अफसर जल्द से जल्द कार्रवाई करें।

लातेहार जिले में मॉडल डिग्री कॉलेज खोलने के मामले को सुलझाया गया । स्पीकर ने बताया कि कॉलेज तामीर के लिए पांच करोड़ रुपये जमा हैं। जमीन ट्रांसफर किये जाने की मसला दूर की जा रही है। जल्द कॉलेज तामीर की अमल पूरी की जायेगी।

धनबाद में सुरेश सिंह और दीगर मुहल्लावासियों की तरफ से रामनगर कॉलोनी में बंद पड़े पांच घरों में ताला खोलवाने के सिलसिले में स्पीकर ने हुक्म दिया कि जिला कोनसिल इस सिम्त में काम करे।

TOPPOPULARRECENT