Friday , April 27 2018

चीनी आयात से भारत में बेरोजगारी बढ़ रही है, बहिष्कार जरुरी- हिन्दू जागरण मंच

हमारी आर्थिक उन्नति, सीमाओं की सुरक्षा व रोजगार की बढ़ोत्तरी के लिए बहुत जरुरी हो गया है कि जिस प्रकार हमने गत दीपावली पर चीनी वस्तु का बहिष्कार किया, ठीक उसी प्रकार चाइनीज वस्तुओं का बहिस्कार लगातार जारी रखना होगा।

चाइनीज आयात बढ़ने से हमारी फैक्ट्रिया बंद हो रही है। इससे बेरोजगारी बढ़ रही है। रोजगार बढ़ाना है तो स्वदेशी अपनाना होगा। चाइनीज सामान के खिलाफ हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए बड़े चौराहे पर चाइनीज वस्तुओं की होली जलाई। इस अवसर पर मंच के प्रांतीय मंत्री और प्रभारी विवेक द्विवेदी ने उक्त विचार व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि मंच कई वर्षो से इस पर काम कर रहा है, लेकिन चाइनीज वस्तुओं के खिलाफ जन-ज्वर उस समय उठा जब जम्मू कश्मीर के उड़ी में हुई आतंकवादी घटना के बाद चीनी सरकर ने जिस ढंग से पाकिस्तान और उसके आतंकवादी संगठनो को समर्थन किया।

जिससे चीन का मंतव्य, भारत के प्रति बिल्कुल स्पष्ट हो गया। चीन के इस भारत विरोधी रवैये के कारण लोगों के मन में चीन के प्रति जो नराजगी थी। वह जन आन्दोलन में बदल गयी। हर तरफ चायनीज माल के बहिष्कार की एक प्रबल लहर न केवल देखी गयी। बल्कि प्रत्यक्ष और इसका व्यापक असर भी दिखाई पड़ा।

TOPPOPULARRECENT