चीन अमेरिका का लंबे वक्त तक रेप नहीं कर सकता: डोनाल्ड ट्रंप

चीन अमेरिका का लंबे वक्त तक रेप नहीं कर सकता: डोनाल्ड ट्रंप
Click for full image

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के सबसे मजबूत दावेदार डॉनल्ड ट्रंप ने चीन पर एक बार फिर से तीखा हमला बोला है। वह रविवार को चीन के साथ अमेरिकी व्यापार घाटे की तुलना करते हुए जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति बनेंगे को चीन को तरीके से हैंडल करेंगे। ट्रंप ने कहा कि चीन अमेरिका का ‘रेप’ करना लंबे समय तक जारी नहीं रख सकता है।

ट्रंप ने चीन को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘हमलोग चीन को लगातार अमेरिका के रेप की अनुमति नहीं दे सकते। वे हमारे साथ क्या कर रहे हैं।’ ट्रंप ने यह बात रविवार को इंडियाना में एक रैली को संबोधित करते हुए कही। ट्रंप ने कहा कि चीन का निर्यात अमेरिका के मुकाबले ज्यादा है। रिपब्लिकन डॉनल्ड ट्रंप चीन को लगातार टारगेट करते रहे हैं। उनका कहना है कि चीन अपनी करंसी में चालाकी के साथ हेरफेर करता है ताकि ग्लोबल मार्केट में निर्यात के मोर्चे पर वह सबसे आगे रहे। ट्रंप ने कहा कि चीन अमेरिकी ट्रेड की हत्या कर रहा है।

2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रविवार को ट्रंप ने पहली बार चीन के लिए ‘रेप’ शब्द का इस्तेमाल किया। वह अमेरिकी ट्रेड पर चीन के भारी पड़ने से बुरी तरह खफा हैं। ट्रंप ने कहा, ‘हमलोग चौतरफा पिछड़ रहे हैं लेकिन हमारे पास कार्ड्स हैं, इसे भूलना नहीं चाहिए। हम किसी गुल्लक की तरह हो गए हैं जिसे लूट लिया जा रहा है। हमारे पार्स कार्ड्स हैं। हमारे पास चीन से ज्यादा ताकत है।’ उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका का संबंध के रेप करने वाला और रेप पीड़िता की तरह है।

Top Stories