चीन के कोविड-19 टीके लेबनान पहुंचे

   

बीजिंग, 7 अप्रैल । लेबनान की सरकार और सेना को सहायता देने वाले चीन के दो खेप के कोविड टीके 6 अप्रैल को बेरूत के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे।

ADVERTISEMENT

लेबनान स्थित चीनी राजदूत वांग खचिए, लेबनान की कार्यवाहक सरकार के स्वास्थ्य मंत्री हमद हसन ने हवाई अड्डे पर टीकों के हस्तांतरण समारोह में भाग लिया।

हमद हसन ने कोविड-19 महामारी फैलने और बेरुत पोर्ट विस्फोट घटना होने के बाद की गई सहायता के लिए चीन के प्रति आभार प्रकट किया और लेबनान समेत विकासशील देशों को टीके की सहायता देने के लिए चीन का प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि चीन की टीका सहायता चीनी सरकार और चीनी लोगों की मानवीय भावना को बताती है। टीके न केवल उच्च जोखिम वाले समूहों की रक्षा करेंगे, बल्कि लेबनान की आर्थिक बहाली और सामान्य सार्वजनिक जीवन में लौटने में भी बहुत मदद करेंगे।

वांग खचिए ने भाषण देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के सामने चीन और लेबनान की जनता एक-दूसरे का समर्थन करती है। चीन ने कठिनाइयों को दूर करते हुए लेबनान की सरकार और सेना को टीके की सहायता दी, जिससे महामारी के खिलाफ लेबनान की लड़ाई के लिए चीन का समर्थन जाहिर हुआ है। उन्हें विश्वास है कि चीन की टीका सहायता लेबनान की महामारी को रोकने और नियंत्रित करने की क्षमता उन्नत करने में सकारात्मक भूमिका निभाएगी।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Disclaimer: This story is auto-generated from IANS service.

ADVERTISEMENT