Monday , June 25 2018

चीफ़ मिनिस्टर और तेलंगाना क़ाइदीन के बीच‌ नोक झोंक

आख़िरी गेंद पर दस रन नहीं: राजिया। खेल ख़त्म होचुका: सिरीधर बाबू

आख़िरी गेंद पर दस रन नहीं: राजिया। खेल ख़त्म होचुका: सिरीधर बाबू

तेलंगाना मसले पर एक बार फिर चीफ़ मिनिस्टर और तेलंगाना क़ाइदीन के दरमियान क्रिकेट की इस्तिलाह में नोक झोंक शुरू हो गई। चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने कहा कि आख़िरी गेंद तक खेल मुकम्मल नहीं होता, जब कि तेलंगाना के कांग्रेस रुकन पार्लियामेंट राजिया ने कहा कि आख़िरी गेंद पर दस रान नहीं हासिल होते। इसी दौरान रियास्ती वज़ीर सियोल स्पलाईज़ डी सिरीधर बाबू ने कहा कि खेल ख़त्म होचुका, कांग्रेस हाईकमान ने अलहदा रियासत की तशकील का फ़ैसला कर दिया, ताहम इस मसले पर तेलंगाना और सीमा आंध्र के कांग्रेस क़ाइदीन के दरमियान लफ़्ज़ी जंग जारी है।

मिस्टर राजिया ने कहा कि तेलंगाना का फ़ैसला होचुका है, लिहाज़ा अब उस को रोकना किसी के बस की बात नहीं है। सी डब्लयू सी का फ़ैसला क़बूल करना हर कांग्रेसी की ज़िम्मेदारी है। जब कि सिरीधर बाबू ने कहा कि तेलंगाना पर सी डब्लयू सी के फ़ैसले के बाद मैच ख़त्म होगया, सिर्फ़ अलहदा रियासत की तशकील बाक़ी है। अगर यक़ीन ना हो तो उसको रीप्ले करके देखा जा सकता है, ताहम अब दुबारा मैच नहीं होगा।

उन्होंने तालीम, मुलाज़मत और पानी के मसाइल मुज़ाकरात के ज़रीये हल करने का मश्वरा दिया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना अवाम के जज़बात का एहतेराम करते हुए सदर कांग्रेस सोनीया गांधी ने रियासत की तक़सीम का फ़ैसला किया है।

TOPPOPULARRECENT