Friday , April 20 2018

चुनावी बहस में पाक को न घसीटे और साजिशों की बजाय अपनी ताकत पर जीत हासिल करे- पाकिस्तान

इस्लामाबाद। गुजरात चुनाव में पाकिस्तान को लेकर चल रहे मुद्दे पर भड़के पाक विदेश मंत्री फैसल खान ने ट्वीटर पर कहा है कि भारत चुनावी बहस में पाक को न घसीटे और साजिशों की बजाय अपनी ताकत पर जीत हासिल करे। भारत द्वारा पाक को लेकर बेबुनियाद और गैरजिम्मेदाराना प्रचार किया जा रहा है।

दरअसल गत दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों में हस्तक्षेप कर रहा है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस से उसकी पार्टी के आला नेताओं के हाल ही में पड़ोसी देश के नेताओं से मिलने पर स्पष्टीकरण भी मांगा है।

पालनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी सेना के पूर्व महानिदेशक सरदार अरशद रफीक द्वारा कथित तौर पर की गई अपील को लेकर सवाल उठाए।

गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के रिश्ते को बेहतर बनाने और कश्मीर मसले को समझाने पर अलग-अलग नेताओं ने भाषण दिया, जिसमें पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह भी ने भी अपनी बात रखी।

इसके अगले ही दिन मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनको ‘नीच इंसान’ बता दिया, जिसके चलते सियासी बवंडर खड़ा हो गया और अंत में मणिशंकर अय्यर को पार्टी ने कांग्रेस से बेदखल कर दिया।

TOPPOPULARRECENT