Wednesday , June 20 2018

चुनावी मौसम में राम मंदिर के बहाने यूपी का माहौल सांप्रदायिक करने की फिराक़ में वीएचपी

लखनऊ। विधानसभा चुनाव करीब आते ही विश्व हिंदू परिषद राम मंदिर मुद्दा गरमाने की फिराक में है। इसने 51 लाख नए सदस्य बनाने का ऐलान किया है। इसके लिए देश भर में 13 से 27 नवंबर तक संपर्क अभियान चलाया जाएगा। परिषद आगे की रणनीति का खुलासा उसके बाद करेगी।
बताते हैं , विहिप ने राम मंदिर निर्माण के लिए दूसरे चरण का आंदोलन छेड़ने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसकी शुरुआत ऐन विधानसभा चुनाव के समय की जाएगी ताकि भाजपा को अधिक से अधिक लाभ पहुँचाया जा सके।
विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय का कहना है कि संगठन ने नवंबर के दूसरे पखवाड़े में 51 लाख नए सदस्य बनाने का खाका तैयार किया है। उन्हें परिषद के काम काज से अवगत कराया जाएगा। साथ ही उन्हें भविष्य की योजना से भी अवगत कराया जएगा। विहिप की इस योजना को यूपी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसा इस लिए कि पिछले महीने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख ने यूपी में रहकर चुनाव में भाजपा को लाभ पहुँचाने के लिए संघ और उससे जुड़े संगठनों के नेताओं से कई गोपनीय बैठकें की थीं। इस दौरान भाजपा को मजबूत बनाने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने की कवायद तेज करने की हिदायत दी गई थी। छोटा परिवार के लिए हिंदुओं द्वारा उठाए जा रहे कदम को लेकर भी संगठन माहौल गरमाने की कोशिश में है। इसपर चंपत राय ने कहा कि फैमली प्लानिंग के चक्कर में हिंदू अपने परिवार को इतना भी छोटा न कर दें कि उनका अस्तित्व ही समाप्त हो जाए।

TOPPOPULARRECENT