Friday , September 21 2018

चुनाव आते ही बीजेपी ने बनाई मुस्लिमों से दूरी, नहीं दिया किसी भी मुस्लिम को टिकट

लखनऊ।  ‘सब का साथ सबका विकास’ के नारे के साथ लोकसभा चुनाव मैदान में कुदने वाली बीजेपी अपने स्लोगन के विचार के साथ कितनी खड़ी है 2017 यूपी विधान सभा के चुनाव लिस्ट से जाहिर होता है। बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव प्रत्याशी की पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नदारद है।

राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक,  9 विधानसभा सीट वाली आगरा में दो विधानसभा सीट पर मुस्लिमों ने दमदारी के साथ दावेदारी की थी लेकिन दोनो ही मुस्लिम दावेदोरों का बीजेपी से टीिकट नहीं दिया गया है।

भाजपा नेता गुलाम मोहम्मद ने एत्मादपुर से विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी की थी। वे भारतीय मजदूर संघ के जिलाअध्यक्ष है। इसके चलते मजदूर और हाशिये में पड़े तबके में उनकी गहरी पकड़ है। और इसी वजह से उन्होंने बीजेपी से विधानसभा टिकट की उम्मीदवारी की आस लगाई थी लेकिन उनको निराशा हाथ लगी है।

वहीं रामबाग से जहां माना जाता है मुस्लिम वोटरों की आबादी निर्णायक स्थिती में है लेकिन पार्टी ने वहां से भी किसी मुस्लिम उम्मीदवारों को खड़ा नहीं किया है।

आगरा दक्षिण विधानसभा सीट से बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव अशफाक सैफी टिकट मांग रहे थे, लेकिन उन्हें भी भाजपा ने दरकिनार कर दिया है। फिलहाल आगरा दक्षिण सीट बीजेपी के पास है।  योगेंद्र उपाध्याय  आगरा दक्षिण सीट से विधायक हैं।

TOPPOPULARRECENT