चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर लगाई रोक !

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर लगाई रोक !

प्रधानमंत्री मोदी पर वेब सीरीज पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है. चुनाव आयोग ने इरोज नाउ को कहा कि सभी एपिसोड को ऑनलाइन से हटाए. चुनाव आयोग ने “इरोज नाउ’ को कहा कि पांच एपिसोड इस समय आपके डिजिटल प्लेटफॉर्म पर चल रहे है, उनको तुरंत प्लेटफॉर्म से हटाए. साथ ही इस एपिसोड से संबंधित सभी मेटीरियल को भी ऑन लाइन से हटाए.

दरसअल चुनाव आयोग से वेब सीरीज़ को लेकर कांग्रेस पार्टी ने की शिकायत की थी. कांग्रेस ने कहा मोदी नामक एक विशेष वेब श्रृंखला, आम आदमी की यात्रा इरोज नाउ’ नामक एक डिजिटल चैनल पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कर रही है.

जिसका एकमात्र उद्देश्य आगामी चुनावों में दर्शकों और मतदाताओं को प्रभावित करना है. ये चुनाव आचार सहिंता का उलंघन है, इस पर तुरंत रोक लगाई जाए.

इससे पहले भी दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज मोदी द जर्नी ऑफ कॉमन मैन को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत पत्र लिखा था.

जिसमें उसने भी कहा था कि यह आचार सहिंता का उल्लंघन है और इस पर तुरंत रोक लगाई जाए. हालांकि अब चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगाने का फैसला ले लिया है और इरोज नाउ को नोटिस भेजकर इसे चैनल से हटाने की मांग की है.

इस सीरीज को दो सीजन में प्रसारित किया गया था जिसमें पहले सीजन में पांच और दूसरे में पांच एपिसोड की स्ट्रीमिंग हुई थी. अब तक इस सीरीज के 10 एपिसोड चैनल पर आ गए हैं, हालांकि इस सीरीज को कई लोगों ने पहले ही डाउनलोड़ कर लिया है. इस वेबसीरीज को उमेश शुक्ला ने डायरेक्शन किया है और इसमें पीएम मोदी के बचपन से लेकर अब तक के जीवन को दिखाया गया है. जिसमें मोदी के किरदार को तीन कलाकारों ने निभाया है.

इससे पहले चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक पर भी चुनाव होने तक रोक लगा दी है. इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी का किरदार निभा रहे हैं और इस बायोपिक का निर्देशन संदीप सिंह कर रहे हैं. लोकसभा चुनावों के बाद यह फिल्म भारतीय सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

Top Stories