चुनाव आयोग ने राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले चैनलों पर FIR करने के दिये आदेश, राहुल को नोटिस

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले चैनलों पर FIR करने के दिये आदेश, राहुल को नोटिस

नई दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के वोटिंग से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा एक टीवी को इंटरव्यू देने पर चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है और आयोग ने टीवी चैनल पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। जिन चैनलों ने इंटरव्यू दिखाए हैं, उन सब पर केस दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

रेल मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने कहा कि वोटिंग से 48 घंटे पहले इंटरव्यू देने की किसी को अनुमति नहीं है। ऐसे में राहुल गांधी ने क्यों एक गुजराती चैनल को इंटरव्यू दिया। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि चुनाव आयोग इस पर संज्ञान लेगा और कार्रवाई करेगा।

हालांकि, गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी ने भी जनता से 9 दिसंबर को बीजेपी के पक्ष में वोटिंग करने की अपील की थी। एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि 9 और 14 दिसंबर को बीजेपी के पक्ष में मतदान करें। दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार खत्म हो चुका था। उस दौरान पीएम की इस अपील पर विवाद बढ़ गया था।

बता दें कि गुरुवार को राज्य के दूसरे चरण में 95 विधानसभा सीटों पर वोटिंग है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में कांग्रेस की बड़ी जीत होगी और नतीजे आने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चौंक जाएगी।

Top Stories