Tuesday , September 25 2018

UP चुनाव: कांग्रेस-सपा में गठबंधन की अटकलें तेज़

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर “महागठबंधन” जैसी अटकलों के बीच कांग्रेस पार्टी के स्ट्रेटजिस्ट प्रशांत किशोर ने समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मुलाक़ात की है.

प्रशांत किशोर ही कांग्रेस की तरफ़ से पूरे उत्तर प्रदेश में चुनाव की प्लानिंग का ज़िम्मा संभाले हुए हैं वहीँ मुलायम अपने पारिवारिक लड़ाई-झगड़े से अलग हटकर अब चुनाव पर ध्यान लगा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि बिहार की तर्ज़ पर एक महागठबंधन जैसी स्थिति हो सकती है जिसमें राष्ट्रीय लोक दल और जनता दल(यू) के अतिरिक्त कई छोटे दल जैसे पीस पार्टी भी शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक़ तीन घंटे चली इस मीटिंग से दोनों पार्टियों में उत्साह का माहौल है. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी भी बिहार के “महागठबंधन” में शामिल थी लेकिन बाद में इसने अपने को महागठबंधन से अलग कर लिया था.

पिछले दिनों समाजवादी पार्टी में अंदरूनी मतभेद भी देखने को मिले जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दोनों आमने सामने आ गए.

अगर इस तरह का गठबंधन हो पाता है तो वो सेक्युलर ताक़तों के एक साथ आने की बात मानी जायेगी और इसका असर पूरे देश में देखने को मिल सकता है.

TOPPOPULARRECENT