Monday , December 11 2017

चुनाव मुहिम का अमलन आग़ाज़ तमाम जमातें सरगर्म

आंध्र प्रदेश में लोक सभा और रियासती असेंबली के चुनाव से एक माह पहले ही सीमांध्र इलाके में मुहिम शिद्दत इख़तियार करगई है अगरचे मुख़्तलिफ़ सियासी जमातों के माबैन इत्तेहाद बरक़रार है।

आंध्र प्रदेश में लोक सभा और रियासती असेंबली के चुनाव से एक माह पहले ही सीमांध्र इलाके में मुहिम शिद्दत इख़तियार करगई है अगरचे मुख़्तलिफ़ सियासी जमातों के माबैन इत्तेहाद बरक़रार है।

आंध्र प्रदेश की एकतरफा तक़सीम और इस मसले पर अवाम की ब्रहमी और अपने कई क़ाइदीन के इन्हिराफ़ की शिकार कांग्रेस पार्टी के इलाक़ाई क़ाइदीन मर्कज़ी वज़ीर चिरंजीवी और नौ तशकील शूदा आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के क़ाइदीन ने वोटरों तक रसाई और कारकुनों की हौसलाअफ़्ज़ाई के लिए पिछ्ले हफ़्ते बड़े पैमाने पर अवामी राबिता प्रोग्राम का आग़ाज़ किया।

आंध्र प्रदेश की तक़सीम के लिए साबिक़ चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी को रास्त ज़िम्मेदार क़रार देते हुए चिरंजीवी ने कहा कि कांग्रेस ने तक़सीम का फ़ैसला नहीं किया।

उन्होंने सीमांध्र की तरक़्क़ी के लिए मर्कज़ के पैकेज को उजागर करने की कोशिश भी की। चिरंजीवी और दुसरे कांग्रेस क़ाइदीन ने उड़ीसा सरहद से मतसला साहिली आंध्र के ज़िला श्रीकाकुलम में 21 मार्च से बस यात्रा का आग़ाज़ किया जो तवक़्क़ो हैके कर्नाटक से मतसला रॉयल सीमा के ज़िला अनंतपुर में 27 मार्च को ख़त्म होगी।

सीमांध्र में 7 मई और तेलंगाना में 30 अप्रैल को राय दही मुक़र्रर है। सीमांध्र में लोक सभा की 25 और असेंबली की 175 नशिस्तें हैं। तेलंगाना में लोक सभा की 17 और असेंबली की 119 नशिस्तें हैं।

वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के सदर जगन मोहन रेड्डी उनकी वालिदा और पार्टी की एज़ाज़ी सदर वाई एस विजया अम्मां , जगन की बहन शर्मीला पिछ्ले कई दिन से सीमांध्र के मुख़्तलिफ़ अज़ला का दौरा कररहे हैं।

किरण कुमार रेड्डी के ज़ेर क़ियादत कांग्रेस हुकूमत के निस्फ़ दर्जन से ज़ाइद वुज़रा के इन्हिराफ़ और अपनी सफ़ों में शमूलीयत के बाद तेलुगु देशम पार्टी के हौसले काफ़ी बुलंद होगए हैं।

इस अप्पोज़ीशन पार्टी में हुक्मराँ जमात के मुतअद्दिद अरकाने असेंबली और सरकरा क़ाइदीन भी शामिल हुए हैं। इस दौरान तेलुगु देशम पार्टी के सरबराह चंद्राबाबू नायडू भी सीमांध्र में आम जलसों से ख़िताब में मसरूफ़ हैं।

साबिक़ चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी जो रियासती की तक़सीम के ख़िलाफ़ बतौरे एहतेजाज अपने ओहदा और कांग्रेस पार्टी से मुस्ताफ़ी होचुके हैं जय समैक्या आंध्र पार्टी का क़ियाम अमल में लाया है और फ़िलहाल ज़िला कृष्णा में मुहिम चला रहे हैं।

सीमांध्र इलाके में क़दम जमाने की कोशिश के तौर पर बी जे पी के सीनीयर लीडर एम वेंकया नायडू मोदी की ताईद में कन्वेंशन से ख़िताब कररहे हैं और उन्होंने सीमांध्र को तरक़्क़ीयाती पैकेज दिलवाने के लिए अपनी पार्टी की तरफ़ से पार्लीमैंट में की जाने वाली मसाई को भी उजागर किया।

TOPPOPULARRECENT