Thursday , July 19 2018

चुनाव: यूपी में 5 बजे तक 65% से अधिक मतदान, उत्तराखंड में 68% वोट पड़े

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है. मतदान खत्म होने के साथ ही यूपी के 11 जिलों की 67 सीटों पर 721 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है. वहीं उत्तराखंड में भी 69 सीटों के लिए वोटिंग हुई. उत्तराखंड की सभी सीटों पर कुल 68 फीसदी मतदान की खबर है. यूपी में 5 बजे तक 65.5 फीसदी वोटिंग हुई है, और अभी भी काउंटिंग जारी है. चुनाव में कहीं झड़प तो कहीं मतदान का बहिष्कार की खबर भी सामने आई.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक के अनुसार, यूपी के रामपुर के रजा डिग्री कॉलेज में वोटिंग के दौरान समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खां और बसपा से उनके प्रतिद्वंदी डॉ तनवीर समर्थकों के बीच झड़प हो गई. दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों ने एक दूसरे के साथ मारपीट भी की. वहीं बिजनौर की नहटौर विधानसभा में अमीनाबाद और शेखपुरा गांव के मतदाताओं ने विकास न होने की बात कहते हुए चुनाव का बहिष्कार किया.
उत्तराखंड के रुद्रपुर में कांग्रेस उम्मीदवार तिलक राज के बेटे पर पोलिंग बूथ के बाहर महिला से मारपीट करने की खबर है. इसके अलावा पिथौरागढ़ में मदकोट बूथ पर बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता में झड़प हुई. इस दौरान यहां कुमाऊं मंडल विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष के साथ मारपीट भी की गई.

बता दें कि यूपी चुनाव के पहले चरण में 64% मतदान हुआ था. जोकी 2012 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले 3 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ..

TOPPOPULARRECENT