चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमला, CRPF के 4 जवान शहीद

चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमला, CRPF के 4 जवान शहीद
Click for full image

चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पहले बड़ा नक्सली हमला हुआ है. नक्सलियों ने आवापल्मु र्दोण्डा इलाके में बम ब्लास्ट किया, जिसमें सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के कम से कम 4 जवान शहीद हो गए. दो जवानों के घायल होने की भी खबर है. सीआरपीएफ के जवान एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने हमला किया. एएसपी दिव्यांग पटेल ने हमले की पुष्टि की है.
 

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को सीआरपीएफ के 168 बटालियन के जवान एरिया डोमेशन के लिए निकले थे. इसी दौरान घात नक्सलियों ने बम ब्लास्ट किया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने बासागुड़ा थाना क्षेत्र के मुर्दोण्डा इलाके में ब्लास्ट किया.

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सलियों ने जवानों के कैंप के काफी नजदीक ब्लास्ट किया है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फिलहाल 5000 से जवान वहां मौजूद है. फिर भी नक्सलियों द्वारा इतनी बड़ी वारदात होना कहीं न कहीं सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते है.

अप्रैल में भी पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले नक्सलियों ने हमला किया था. अभी भी प्रधानमंत्री के दौरे से पहले नक्सलियों ने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह खुद बस्तर इलाके में मौजूद हैं ऐसे में सुरक्षा पर सवाल खड़े होना लाजिमी है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. राज्य में पहले चरण 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा.

Top Stories