Tuesday , December 12 2017

चेन्नई में इमारत ढहने से 9 की मौत

चेन्नई में 11 मंजिला इमारत के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई है और मलबे के नीचे दबे तकरीबन 25 लोगों को बाहर निकाला गया है। इनमें से तकरीबन 20 लोग जिंदा हैं। दमकल सर्विस व पुलिस आफीसरों के मुताबिक, हफ्ते के रोज़ को ज़ेर ए तामीर इमारत के ढह

चेन्नई में 11 मंजिला इमारत के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई है और मलबे के नीचे दबे तकरीबन 25 लोगों को बाहर निकाला गया है। इनमें से तकरीबन 20 लोग जिंदा हैं। दमकल सर्विस व पुलिस आफीसरों के मुताबिक, हफ्ते के रोज़ को ज़ेर ए तामीर इमारत के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। इस हादिसे में 50 से ज़्यादा लोग दब गए थे। आफीसरों ने बताया कि हफ्ते की रात से राहत का काम जारी है।

ज़ख्मियों को नजदीक के अस्पताल में शरीक कराया गया है। पुलिस ने चार लोगों को इस ताल्लुक में गिरफ्तार किया है। इनमें से दो-मनोहरण और उनका बेटा मुथु इस इमारत के डेवलपर्स हैं जबकि दो इंजीनियर हैं। दमकल सर्विस के आफीसरों का कहना है कि राहत का काम तेजी से चल रहा है। लोहे को काटने वाली मशीन व दिगर आलात ज़ाय हादिसे पर लगाए गए हैं। खोजी कुत्ते को भी तैनात किया गया है।

रिहायशी प्रोजेक्ट”ट्रस्ट हाइट्स” की तामीर “प्राइम सृष्टि हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड” कर रहा है। इसके तहत 11-11 मंजिला के दो इमारतें “द बिलिफ” और “द फेद” की तामीर की जा रही था। मलबे में दबे ज़्यादातर लोग कामगार बताए जा रहे हैं और बारिश होने की वजह से कुछ लोगों ने इसके नीचे पनाह ली थी। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। National Disaster Management Authority की एक टीम ज़ायहादिसे पर पहुंच गई है।

TOPPOPULARRECENT