Monday , December 18 2017

चौथा वनडे आज रांची में, बराबरी को बेताब टीम इंडिया

रांची 23 अक्तूबर : टीम इंडिया के खिलाड़ी कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा वनडे मैच जीत कर सीरीज में बराबरी हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। भारत ने यहां गुजिशता 19 जनवरी को इंग्लैंड पर जोरदार जीत दर्ज की थी.

रांची 23 अक्तूबर : टीम इंडिया के खिलाड़ी कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा वनडे मैच जीत कर सीरीज में बराबरी हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। भारत ने यहां गुजिशता 19 जनवरी को इंग्लैंड पर जोरदार जीत दर्ज की थी. टीम एक बार फिर उसी कारनामे को दोहराने की कोशिश करेगी।

भारतीय बैट्समैन जोरदार फॉर्म में हैं, लेकिन टीम के बौलिंग अभी भी फिक्र का मौजू बना हुआ है। इशांत और आर विनय कुमार दोनों काफी महंगे साबित हुए हैं और दोनों ने सात रन फी ओवर से ज़्यादा से रन दिये हैं। विनय कुमार हालांकि विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं। टीम के तीसरे तेज बौलर भुवनेश्वर कुमार हालांकि 5.37 के रन रेट के साथ किफायती रहे हैं।

मोहाली में मायूस कुन 48वें ओवर के बाद इशांत शायद टीम में अपनी जगह नहीं बचा पायें और बायें हाथ के तेज बौलर जयदेव उनादकट उनकी जगह ले सकते हैं। रांची के बाहरी हिस्से धुर्वा के जेएससीए स्टेडियम में स्पिन बौलरों को मदद मिल सकती है और ऐसे में लेग स्पिनर अमित मिश्र को हतमी अलयौन में शामिल किया जा सकता है। नौ महीने पहले यहां खेल गये गुजिशता बैन अलकवामी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 19 रन देकर तीन विकेट चटकाते हुए भारत की जीत में अहम किरदार निभानेवाले रवींद्र जडेजा को इस मैदान पर एक बार फिर अच्छे मुजाहेरा करने की उम्मीद होगी।

चप्पे-चप्पे पर सख्त सेक्यूरिटी

वनडे मैच को लेकर जिला इंतेजामिया ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। कानून निज़ाम दुरुस्त रहे, इसे लेकर विधानसभा से मौसीबाड़ी, गोल चक्कर से नेहरू स्टेडियम व गोल चक्कर से धुर्वा पुलिस स्टेशन तक 15-4 पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी है। वहीं स्टेडियम के चारों तरफ ड्रॉप गेट बनाये गये हैं, जहां तीन-तीन मजिस्ट्रेट की मुकर्रर की गयी है। एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। कंट्रोल रूम में बुंडू एसडीओ राजेश्वरी बी व नरेंद्र गुप्ता को इंचार्ज बनाया गया है।

सात पेट्रोलिंग टीम : स्टेडियम के चारों ओर सात पेट्रोलिंग टीम की डय़ूटी रहेगी। टीम में शामिल पुलिस अहलकार स्टेडियम के बाहर चौकसी करेंगे।

पुलिस अहलकार न देखें मैच : डय़ूटी के दौरान अफसरों और पुलिस अहलकारों को वाज़ेह हिदायत दी गयी है कि अपने काम छोड़ अगर मैच देखते पकड़े गये, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। डय़ूटी में तैनात मजिस्ट्रेटों, पुलिस ओहदेदारों व पुलिस अहलकारों को डय़ूटी कार्ड भी दिये जायेंगे।

डॉक्टर निज़ाम : मैच के दौरान स्टेडियम में चार एंबुलेंस, स्ट्रेचर और जरूरी दवा के साथ-साथ डॉक्टरों की टीम भी तैनात रहेगा।

टिकट की चेकिंग पुलिस अहलकार नहीं करेंगे : ड्रॉप गेट या जेएससीए स्टेडियम के गेट पर मुकर्रर पुलिस अहलकार खुद टिकट चेक नहीं करेंगे, चेकिंग के लिए मुकर्रर जेएससीए के अहलकारों, ओहदेदारों और तकर्रुरी सख्स की तरफ से किया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT