Saturday , December 16 2017

‘चौदवीं का चांद’ का जादू दोबारा बिखेरेंगे करन ओबेरॉय

गायकों और संगीतकारों ने हर बार 60 के दशक के हिट गीत चौदवीं का चांद के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहे हैं। इस पुराने क्लासिक सॉन्ग का चार्म ही कुछ ऐसा है कि ये हर बार श्रोताओं को लुभाता है।

करन ओबेरॉय, 15 गानों के एक एल्बम ‘रेट्रोनाका’ के साथ तैयार है, जिसमे वो इस क्लासिक सॉन्ग का लेटेस्ट संस्करण भी पेश करेंगे। इसके पीछे आईडिया है पुराने आर्केस्टेशन को एक आधुनिक स्पर्श देकर कुछ अलग करना। करण ने न सिर्फ अपने 5 सदस्यीय बैंड के साथ संगीत का निर्माण किया है, बल्कि वीडियो भी बनाई है।

इस कमाल के गीत को बनाते हुए करण बताते हैं, “इसके पीछे आईडिया है पुराने स्टाइल में इंडी पॉप बनाने का । इस वीडियो के पीछे बहुत रिसर्च किया गया है ताकि विसुअल्स सिर्फ वीडियो को बेहतर बनाने का काम करें और सारा फोकस गाने पर ही रहे।”

वीडियो एक लड़की के ख्वाब के बारे में है जिसमे वो बैंड ऑफ बॉयज के दिनों से करण ओबेरॉय की बहुत बड़ी फैन है और उससे मिलना चाहती है। उसकी किस्मत अच्छी होती है और उसे करण की एक  झलक देखने का मौका मिलता है। एक सेंसुअल सीन भी शूट किया गया है। परिदृश्य से उत्साहित होकर वो करण के साथ इंटिमेट होने के बारे में फैंटसाइज करती है।

उसके लिए करण उसके लाइफ में चौदवीं के चांद की तरह है। सपना टूटते ही उसे एहसास होता है कि वो सेट पर अकेली है। जब वो बाहर जाती है तो उसे गेट के पास मेकअप रूम में करण चाय पीते दिखाई देते हैं। जब दोनों की नजरें मिलती हैं तो करन धीरे से नमस्ते कहता है। रील वर्ल्ड से रियल वर्ल्ड को अलग पाकर वो नाराज़ होकर चली जाती है। वो उसे वापस ख्वाबों में ही देखती रहती है।

करण ने आगे बताया कि “चौदवीं का चांद” वीडियो पुराने क्लासिक गाने पर एक सेंसुअल और इरोटिक टेक है जिसमे मॉडर्न तरीकों को इस्तेमाल किया गया है। इसके पीछे की थीम ही ये बताना है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री एक सुंदर बुलबुले की तरह है जिसमे जरूरी नही है कि जो दिखता है वही हो। हकीकत वास्तविकता से बहुत अलग है”।

इस गाने को री-क्रिएट करने में हुई मुश्किल के बारे में बताते हुए मॉडल से एक्टर बने करण ने बताया, “इस गीत के ओरिजिनल ब्यूटी को देखते हुए नायें वीडियो को जस्टिफाई करना सबसे बड़ा चैलेंज था। बहुत लंबे सेशन के बाद हमे कुछ ऐसा मिला जो सुनने में सही लगा और हम इसे प्रोड्यूस करने में लग गए। ऐसा ही वीडियो के लिए भी हुआ। मैन इस गाने को कई बार सुनने के बाद उस पर एक कहानी लिखी और बाद में इसे डायरेक्टर के साथ शेयर किया और उन्हें भी ये बहुत पसंद आया।

करण का पहला प्यार म्यूजिक ही है इसीलिए वो कभी भी किसी ऐसी चीज़ से समझौता नही करते जिसके बारे में वो खुद कॉंफिडेंट नही होते। इस मामले में भी क्योंकि इंटिमेसी सीन थे इसीलिए करण ने इस वीडियो को अपने सभी महिला फ्रेंड्स को दिखाया ताकि उनका पॉइंट ऑफ व्यू भी जाना जा सके।

करण ने आगे कहा “मेरे दोस्त हमेशा मेरी पहली ऑडियंस रहे है। मुझे वीडियो रोमांटिक, सेंसुअल, ऐरोटिक, सपनों से भरा चाहिए था। जब तक मेरे सभी दोस्तों ने एक साथ वीडियो को अच्छा नही कहा तब तक मैंने फाइनल कट को ओके नही किया”।

ये गाला करन ओबेरॉय की यूट्यूब चैनल पर कल लाइव किया गया है। अब देखना ये है की ये ऑडियंस को कितना पसंद आता है।

TOPPOPULARRECENT