छत्तीसगढ़ में 5 करोड़ के नकली नोट जब्त, पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया

छत्तीसगढ़ में 5 करोड़ के नकली नोट जब्त, पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने रविवार को दो आरोपियों को 5 करोड़ रुपये के नकली नोट सहित गिरफ्तार किया। आरोपी निखिल कुमार सिंह और पूनम अग्रवाल पति-पत्नी हैं।

दोनों मिलकर रायपुर के न्यू राजेंद्र नगर इलाके के अमलीडीह स्थित अपने फ्लैट में इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे। पुलिस को आरोपियों के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े होने की अंदेशा है। मामले की जांच जारी है। आरोपी इन नकली नोटों को एनजीओ से संपर्क कर सीएसआर फंड में नोट खपाते थे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सिटी) प्रशांत ठाकुर ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में मामले का खुलासा किया। एएसपी ने बताया कि आरोपी पति-पत्नी मूलत: के रायगढ़ के रहने वाले हैं। रायगढ़ में रहने के दौरान वह एक मीडिया संस्थान को अपनी सेवा भी देता था।

 

वहां के बाद वह संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा की तैयारी करने दिल्ली चला गया। वहां से परीक्षा में असफलता मिलने पर तैयारी के साथ-साथ रायपुर में पिछले 6 महीने से रहने लगा। इस दौरान वह यह कार्य कर रहा था। इसकी सूचना पुलिस को मुखबिर के माध्यम से मिली।

पुलिस ने नकली नोट समेत आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी से 25 हजार रुपये नकद, कलर प्रिंटर, नोट कटर व कम्प्यूटर सहित अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

Top Stories