Sunday , November 19 2017
Home / Crime / छत्तीसगढ़ः नक्सलियों के साथ मुठभेड़ , 2 BSF जवान शहीद, 4 ज़ख़्मी

छत्तीसगढ़ः नक्सलियों के साथ मुठभेड़ , 2 BSF जवान शहीद, 4 ज़ख़्मी

कांकेर : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ शुक्रवार देर रात हुई मुठभेड़ में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए और चार दुसरे लोग ज़ख़्मी  हो गए। एक हिंदी  दैनिक के अनुसार माओवादी हिंसा से प्रभावित जिले के छोटेबेठिया-पखांजुर वन इलाके  के पास  सीमा सिक्यूरिटी फाॅर्स  के एक गश्ती दल और सशस्त्र नक्सलियों के बीच संघर्ष हुआ।  मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और चार दुसरे लोग ज़ख़्मी  हो गए।

सुरक्षा बल जब बेचा गांव के घने जंगल में एक नदी के निकट पहुंचे तो नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान छह जवान ज़ख़्मी हो गए। वैष्णव ने बताया कि दो घायल जवानों ने विमान से रायपुर ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया और चार अन्य घायलों को रायपुर के रामकष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहीद हुए जवानों की पहचान विजय कुमार और राकेश नेहरा के रूप में और घायलों की पहचान मनोज कुमार, एस थॉमसन, जगदीश के और बप्पा डी के रूप में की गई है। शहीद हुए दोनों जवान 2011-12 में बल में भर्ती किए थे। पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने आज एक दिवसीय बस्तर बंद आहूत किए जाने के तहत सुरक्षा बलों पर हमला किया। विभिन्न स्थानों पर चिपकाए गए पोस्टरों के अनुसार नक्सलियों ने कथित फर्जी मुठभेड़ और इलाके में जनजातीय लोगों के आत्मसमर्पण के विरोध में बंद का आह्वान किया था।कांकेर पुलिस उपनिरीक्षक (डीएसपी) जयंत वैष्णव ने फोन पर उनसे बताया कि बीएसएफ और जिला बल का एक संयुक्त दस्ता जिले के बांदे पुलिस थाना क्षेत्र के आंतरिक वनक्षेत्र में एक विशेष अभियान चला रहा था। उसी दौरान रात करीब ढाई बजे मुठभेड़ हुई।

डीएसपी ने दैनिक को  बताया कि बीएसएफ की 117वीं और 122वीं बटालियन के संयुक्त बल ने जिला बल के साथ मिलकर राज्य की राजधानी से करीब 300 किलोमीटर दूर स्थित पखांजुर क्षेत्र में बीएसएफ के छोटेबेठिया शिविर से नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया था।

TOPPOPULARRECENT