Sunday , November 19 2017
Home / Crime / छत्तीसगढ़ में नक्सलाइटस का सुरंग धमाका

छत्तीसगढ़ में नक्सलाइटस का सुरंग धमाका

छत्तीसगढ़ के ज़िला कनेकर में नक्सलाइटस ने आज एक सुरंग धमाका कर दिया जिस में एक पुलिस जवाँ हलाक और दूसरा अहलकार शदीद ज़ख़मी होगया जब कि आज से ही सी पी आई ( मावीसट ) पीपल्ज़ लिबरेशन गोरीला आर्मी का हफ़्ता मना रही है। पुलिस सुप्रिटेंडेंट‌ जतिंद्र सिंह मुनिया ने बताया कि सुरंग धमाका आज उस वक़्त किया गया जब बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स और डिस्ट्रिक्ट पुलिस की मुशतर्का टीम तलाशी मुहिम के लिये जा रही थी ये वाक़िया कोयला बीडा पुलिस इस्टेशन के हुदूद में पेश आया।

जिस में 2 पुलिस कांस्टेबल शदीद ज़ख़मी हो गए। उन्हें ईलाज के लिये फ़ील-फ़ौर हेलीकाप्टर के ज़रिया राय पूर मुंतक़िल कर दिया गया । अस्सिटेंट कांस्टेबल बीजू राम पोतानी ईलाज के दौरान जांबर ना हो सका। जब कि दूसरे कांस्टेबल संत राम ने तुम की हालत तशवीशनाक बताई जाती है।

उन्होंने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिये इस इलाक़े में सरगर्म तलाशी मुहिम शुरू कर दी गई है। मावीस‌ट्टों ने अपने महलूक क़ाइदीन की याद में आज से 8 दिसंबर तक हफ़्ता पीपल्ज़ लिबरेशन गोरीला आर्मी मनाने का ऐलान किया। जिसके पेशे नज़र सिक्योरिटी को सख़्त कर दिया गया। इस हफ़्ते के दौरान नक्सलाइटस अपने ख़ुसूसी इजलास और अपने नज़रियात की तशहीर , नए अरकान की भर्ती और अस्करी सरगर्मियों का जायज़ा और सिक्योरिटी फ़ोर्स को हमलों का निशाना बनाते हैं।

TOPPOPULARRECENT