Monday , December 18 2017

छत्तीसगढ़ में 2नक्सलाईटस का उनकाउंटर

राय पूर: अस्करीयत पसंदी से मुतास्सिरा छत्तीसगढ़ के ज़िला सुकमा में ज़बरदस्त फायरिंग के तबादले में सिक्योरिटी फोर्सेस ने कम अज़ कम 2मावीसटों को मार गिराया। इन्सपेक्टर जनरल पुलिस बिस्तर रीजन मिस्टर एस आर पी कल्लूरी ने बताया कि भेजी पुलिस स्टेशन के हुदूद में सी आर पी एफ़ के असरी तर्बीयत याफताह कमांडोज़ और ज़िला पुलिस की दो टीमों ने मुशतर्का कार्रवाई की थी।

बावसूक़ ज़राए से ये इत्तेला मिलने पर कि मावीसट कमांडर हीमडा मौज़ा दीबाकनटा में पार्टी कारकुनों की शादी की तक़रीब में शिरकत करने वाले उसे पकड़ने के लिए मज़कूरा इलाक़े को कल शाम मुशतर्का फ़ोर्स रवाना कर दी गई। सिक्योरीटी फ़ोर्स जैसे ही दीबाकनटा के क़रीब पहुंची आज सुबह एक मावीसट ने देख लिया जिसके साथ ही इंतिहा पसंदों के एक ग्रुप ने फायरिंग शुरू कर दी।

इस तरह दोनों तरफ़ से देर तक फायरिंग का सिलसिले जारी रहा। अनकाउंटर के मुक़ाम पर यूनीफार्म में मलबूस 2मावीसटों की नाशें, एक गण, राइफ़ल मैगज़ीन और मावीसट लिटरेचर दस्तयाब हुआ ताहम पुलिस को असल निशाना हीमडा हाथ नहीं लगा जो कि बिस्तर के दुरभा इलाक़े में नकसलाईट हमले में मुलव्विस था।

साल 2013 में पेश आए वाक़िये में 31अफ़राद बिशमोल कांग्रेस क़ाइदीन हलाक हुए थे और दंतेवाड़ा में साल 2014 में घात लगाकर किए गए हमला में 76 पुलिस अहलकार मारे गए थे जबकि पुलिस टीमियों की वापसी के बाद तफ़सीलात हासिल होंगी|

TOPPOPULARRECENT