Wednesday , December 13 2017

छात्रसंघ चुनाव के दौरान महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में बवाल, लाठीचार्ज व पथराव

वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव के दौरान शुक्रवार को छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट औऱ पथराव हुआ। छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इससे पूरे क्षेत्र में भगदड़ मच गई। इससे पहले विद्यार्थी परिषद के वाल्मीकि उपाध्याय औऱ अध्यक्ष पद के एक अन्य दावेदार राहुल दुबे के समर्थकों के बीच में कई बार झड़प हुई। बाद में यह झड़प मारपीट में बदल गई। भागने के चक्कर में आधा दर्जन छात्रों को चोट लगी है।

पुलिस ने दोनों पक्षों के छात्रों को खदेड़ कर मुख्य द्वार से भगा दिया है। अब तक 57 फीसद वोट पड़ चुका है। करीब एक बजे शुरू हुआ बवाल तीन बजे तक जारी रहा। विद्यापीठ में बबाल बढ़ा। बवाल के चलते कैंट स्टेशन तक अफ़रातफ़री का माहौल है।

इससे पहल भी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव का बिगुल जब बजा था, उस वक्त छात्र गुटों में तनातनी शुरू हो गई थी। और दो गुटों के बीच मारपीट और पत्थरबाजी में कई छात्र घायल हो गए थे। इसको लेकर थाने का घेराव किया गया। अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी किए वाल्मीकि उपाध्याय अपने समर्थकों के साथ बाइक रैली निकाल भारत माता मंदिर कैंपस में पहुंचे थे। यहां पहले से मौजूद दूसरे संभावित प्रत्याशी समर्थकों के मारपीट और पथराव करने से भगदड़ मच गई। बाइक रैली में शामिल रहे शोभित मिश्र का सिर फट गया ओर वाल्मीकि समेत आधा दर्जन छात्रों को चोटें आई थी.

TOPPOPULARRECENT