Wednesday , November 22 2017
Home / Social Media / छात्रा ने ममता बनर्जी पर लिखा फेसबुक पोस्ट, समर्थकों ने होर्डिंग लगाकर धमकाया

छात्रा ने ममता बनर्जी पर लिखा फेसबुक पोस्ट, समर्थकों ने होर्डिंग लगाकर धमकाया

पश्चिम बंगाल में एक इंजिनियरिंग की छात्रा को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करना महंगा पड़ा। राजश्री चट्टोपाध्याय नाम की छात्रा ने एक फेसबुक पोस्ट लिखा था जिसको उनके घर के पास एक होर्डिंग बनाकर लगा दिया गया है। उस पर लिखा ‘शेम ऑन यू’। इस होर्डिंग में राजश्री के फेसबुक प्रोफाइल की तस्वीर और उनकी वह टिप्पणी लगी जिसे उन्होंने शुक्रवार को लिखा था।

राजश्री ने ममता बनर्जी की ‘दुर्गा परेड’ की आलोचना करते हुए लिखा था कि जहां राज्य में लोग बेरोजगारी और अन्य समस्याओं को झेल रहे हैं वहां इस तरह के दिखावे का कोई मतलब नहीं है। राजश्री के इस फेसबुक पोस्ट पर कुछ लोगों ने सहमति जताई थी तो कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया था। उसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थकों ने इस पोस्ट का बैनर बनाकर सड़कों पर लगा दिया। यह बैनर कोलकाता के दमदम वार्ड 8 इलाके में लगाई गई है, जहां राजश्री का घर पड़ता है। पोस्टर पर लिखा गया है कि हम मुख्यमंत्री के विरोध की निंदा करते हैं।

इस होर्डिंग को लगाने वाली सिटिज़न्स कमेटी का मानना है कि अगर लोकतंत्र में इस लड़की को मुख्यमंत्री की आलोचना करने का अधिकार है, तो दूसरे लोगों को भी इसी लोकतंत्र के तहत उसे सार्वजनिक रूप से लताड़ने का हक है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एक प्रोफेसर को भी ममता बनर्जी के बारे में एक कार्टून को ईमेल के ज़रिए भेजने पर गिरफ्तार कर लिया गया था।

TOPPOPULARRECENT