Monday , November 20 2017
Home / India / छिंदवाड़ा-राशन की दुकान में रखे किरोसिन तेल टैंक में विस्फोट, 25 की मौत

छिंदवाड़ा-राशन की दुकान में रखे किरोसिन तेल टैंक में विस्फोट, 25 की मौत

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक दर्दनाक भीषण अग्निकांड हुआ है जिसमें लगभग 25 लोगों की जलकर मौत हो गई है। हादसे में कई लोग गंभीर रुप से घायल है जिनका इलाज जारी है । समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शुरुआती रिपोर्ट में हादसे में मरने वालों की संख्या 14 बताई ज रही है लेकिन स्थानीय मीडिया के मुताबिक मृतकों की संख्या लगभग 25 है। किरोसिन तेल बांटने के दौरान तेल की टंकी में आग लग गई जिससे उसमें विस्फोट हो गया और कई लोग इसमें झुलस गए।
यह आग हर्रई के बारगी स्थित सहकारी समिति केंद्र में लगी, जिसकी चपेट में कई लोग आ गए। सहकारी समिति में शुक्रवार को केरोसिन और खाद्यान्न वितरण किया जा रहा था। इसलिए वहां सैकड़ों लोग जमा थे । राशन लेने के लिए वहां लोग लाइन में लगे थे तभी कमरे के अंदर से विस्फोट हो गया।
चश्मदीदों के मुताबिक जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त समिति केन्द्र में कई लोग अंदर कमरे में बैठे थे। वो लोग बाहर नहीं निकल सके और झुलसने से उनकी मौत हो गई। प्रशासन के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत-बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है

शिवराज सिंह सरकार में मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और घायलों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया है। मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए फौरी तौर पर दस दस हजार रुपये देने के निर्देश भी दिए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT