Monday , July 23 2018

छोटा मोदी’ को लेकर भड़के कानून मंत्री, कहा- ये अपमानजनक

पंजाब नेशनल बैंक में 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले में केन्द्र सरकार का पक्ष रखते हुए केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है. इस घोटाले में शामिल दोषी को सजा दी जाएगी. रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि केन्द्र सरकार मामले में दोषियों के पद और कद को ध्यान में रखे बगैर सजा सुनिश्चित करेगी.

वहीं कांग्रेस नेताओं द्वारा मामले में संदिग्ध नीरव मोदी की तुलना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से करने के लिए नीरव को छोटा मोदी की संज्ञा देने की बीजेपी ने भर्त्सना की है. रविशंकर ने कहा कि हाल में दावोस दौरे पर नीरव मोदी पीएम मोदी के डेलिगेशन में शामिल नहीं थे. वह सीआईआई के ग्रुप फोटो सेशन में जरूर शामिल हुए लेकिन उन्हें सरकार की तरफ से फोटो खिंचवाने के लिए नहीं कहा गया था.

वहीं मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम खींचने पर बीजेपी नेता ने दावा किया कि उनके पास भी कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं की मेहुल चोकसी के साथ अंतरंग तस्वीर मौजूद है. रवि शंकर ने कहा कि यदि कांग्रेस प्रधानमंत्री पर झूठे आरोप मढ़ने से बाज नहीं आएगी तो वह ऐसी तस्वीरों से कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी करने से नहीं कताएंगे.

वहीं कांग्रेस पर पलटवार करते हुए रवि शंकर ने कहा 2011 में राहुल गांधी भी नीरव मोदी के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. रविशंकर ने कहा कि बैंक एनपीए की पूरी समस्या कांग्रेस कार्यकाल की है. रवि शंकर ने दावा किया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में भी कर्ज ऐसा नहीं दिया गया है जिसे बैंकों द्वारा एनपीए में शामिल किया गया हो.

विजय माल्या मामले में बीजेपी नेता ने कहा कि विजय माल्या ने देश से भागने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहने के लिए पत्र लिखा था. इस पत्र में यह जिक्र किया गया था कि पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी टीके नायर ने पूर्व पीएम के कहने पर उनकी मदद के लिए अन्य मंत्रियों और विभागों से भी बात की थी. इन बातों के साथ रवि शंकर ने दावा किया कि मौजूदा सरकार ने एक भी ऐसा कर्ज नहीं दिया जिसे आज एनपीए घोषित किया गया हो.

रवि शंकर ने कहा कि पूर्व में हुए हर्षद मेहता, सत्यम, 2जी, कोयला जैसे सभी घोटाले कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई थे. लेकिन इन सभी घोटालों की जांच को कांग्रेस पार्टी कभी अंजाम तक नहीं पहुंचा पाई. वहीं पीएनबी घोटाला रोशनी में आते ही केन्द्र सरकार ने पूरी मुस्तैदी के साथ मामला में जांच को आगे बढ़ा है और दावा किया कि मामले में दोषी सभी लोगों को सजा दी जाएगी.

TOPPOPULARRECENT