Saturday , September 22 2018

छोटे गैस सिलेंडर पर पाबंदी, कोताही पर होंगे सजा के भागी

पटना 13 जुलाई : रियासत हुकूमत (खाने की फराहमी और सार्फीन की हिफाज़त के महकमा) ने छोटे सिलेंडरों की फरोख्त पर पाबंदी लगा दी है। वजीर श्याम रजक ने कहा कि अब ढाई और पांच किलो के सिलेंडर नहीं बिकेंगे। ऐसा हुआ, तो रोकथाम के तमाम जिम्मेदार फ

पटना 13 जुलाई : रियासत हुकूमत (खाने की फराहमी और सार्फीन की हिफाज़त के महकमा) ने छोटे सिलेंडरों की फरोख्त पर पाबंदी लगा दी है। वजीर श्याम रजक ने कहा कि अब ढाई और पांच किलो के सिलेंडर नहीं बिकेंगे। ऐसा हुआ, तो रोकथाम के तमाम जिम्मेदार फरीक कसूरवार माने जाएंगे। उन्होंने आबादी वाले इलाकों से गैस गोदाम हटाने के भी हिदायत दिए हैं।

वजीर जुमा को तेल कंपनियों के अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे। इसी बैठक में उन्होंने मज्कुरह हिदायत दिए। बोले-दुकानों पर छोटे सिलेंडर पाए जाने की सूरत में आसपास की गैस एजेंसियों को भी कसूरवार ठहराया जाएगा।

बैठक में तेल कंपनी के अफसरों ने रियासत के दो हजार सार्फीन को पांच किलो सलाहियत के तकरीबन तीन हजार सिलेंडरों की फराहम किये जाने की जानकारी दी। वजीर को बताया गया कि इनमें से ज्यादातर सार्फीन इनमें गैस की रीफिलिंग नहीं करा रहे हैं। वजीर ने इन सिलेंडरों को सार्फीन से फ़ौरन वापस लिए जाने की हिदायत दिया। उन्होंने कहा कि अगर किसी दुकान से छोटे सिलेंडर बरामद किए जाते हैं तो इसके लिए नजदीकी गैस एजेंसी को मुजरिम मानते हुए उन पर कार्रवाई की जाएगी। मुताल्लिक इलाके के थानेदार और महकमा के लोग भी जिम्मेदार माने जाएंगे।

उन्होंने रियासत के चालीस लाख सार्फीन को वक़्त पर घरेलू गैस की फराहम यकीनी कराने का भी हिदायत दिया। तेल कंपनी ने सार्फीन के साथ बैकलाग की मसायल न आने देने का भरोसा दिलाया। बैठक में महकमा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी समेत तमाम अफसर मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT