Saturday , December 16 2017

जगन के केस में श्रीनिवासन हुए अदालत में पेश

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदर वाईएस जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ मुबय्यना तौर पर सियासी मुफाद मुहैया कराने के बदले इंवेस्टमेंट मामले में हिंदुस्तानी क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सदर एन श्रीनिवासन बुध के रोज़ केंद्रीय जांच ब्यूरो की ख

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदर वाईएस जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ मुबय्यना तौर पर सियासी मुफाद मुहैया कराने के बदले इंवेस्टमेंट मामले में हिंदुस्तानी क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सदर एन श्रीनिवासन बुध के रोज़ केंद्रीय जांच ब्यूरो की खुसूसी अदालत के सामने हाजिर हुए। आंध्र प्रदेश की वज़ीर सनअत जी गीती रेड्डी और सबिक वुजराओ में सबिता इंद्रा रेड्डी, धर्मणा प्रसाद राव और मोपीदेवी वेंकटरमण और मामले में दिगर मुल्ज़िम भी बुध केरोज़ सीबीआई की खुसूसी अदालत के सामने पेश हुए। अदालत ने मामले की सुनवाई 21 मार्च तक के लिए मुल्तवी कर दी।

सीबीआई के मुताबिक श्रीनिवासन की इंडिया सीमेंट्स ने मुबय्यना तौर पर पर जगन के कारोबार में 140 करोड रूपये इंवेस्ट किए। इससे पहले मंगल के रोज़ अदालत ने जगनमोहन रेड्डी को ज़ाती तौर पर अदालत में पेश होने से छूट दे दी थी। यह मामला जगनमोहन रेड्डी के वालिद और साबिक वज़ीर ए आला वाईएस राजशेखर रेड्डी के 2004 से 2009 के इक्तेदार के रान मुख्तलिफ सियासी मुफाद के बदले जगन के कारोबार में मुख्तलिफ निजी कंपनियों और शख्सियात की तरफ से इंवेस्ट किए जाने से मुताल्लिक है।

सीबीआई अब तक इस मामले में 10 चार्जशीट दाखिल कर चुकी है जिनमें जगन को अहम मुल्ज़िम बनाया गया है। दिगर मुल्ज़िमो में कई वज़ीर , सीनीयर आईएएस आफीसर , कारोबारी और दूसरी जानी-मानी हस्तियां भी शामिल हैं। जगन को 15 महीने जेल में बिताने के बाद पिछले साल सितंबर में जमानत पर रिहा किया गया है।

TOPPOPULARRECENT