Saturday , April 21 2018

जज लोया केस: SIT जांच की मांग पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

नई दिल्‍ली। स्‍पेशल सीबीआइ जज बी एच लोया की मौत के मामले में आज भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की जाएगी। मामले में जज लोया की मौत को संदिग्‍ध बताते हुए एसआइटी जांच की मांग की गई है, इससे संबंधित तीन याचिकाओं पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्‍यक्षता वाली पीठ सुनवाई करेगी।

याचिकाकर्ताओं में महाराष्‍ट्र के पत्रकार बी एस लोने और सामाजिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला शामिल हैं, जिन्‍होंने जस्टिस लोया मौत मामले में निष्‍पक्ष जांच के लिए याचिकाएं दायर की हैं, जस्टिस लोया सोहराबुद्दीन शेख के फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे।

गत 12 जनवरी को हुए एक प्रेस कांफ्रेंस में जस्‍टिस मदन बी लोकुर, कुरियन जोसेफ, रंजन गोगोई व जस्‍टिस चेल्‍मेश्‍वर ने चीफ जस्‍टिस पर सवाल उठाया था। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को गंभीर बताते हुए महाराष्‍ट्र सरकार से पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

जज लोया की 2014 में संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. वह एक सहयोगी जज की बेटी की शादी में शामिल होने जस्‍टिस बृजगोपाल हरकिशन लोया मुंबई से नागपुर गए थे।

वहां वे रवि भवन में रुकेंगे 1 दिसंबर की सुबह उनके परिवार को जानकारी दी गई कि हर्ट अटैक के कारण जस्‍टिस लोया की मौत हो गई।

TOPPOPULARRECENT