Saturday , December 16 2017

जदयू-आरजेडी की जीत हुई,तो नीतीश बनेंगे वजीरे आला : जीतन राम मांझी

बिहार के वजीरे आला ने एसेम्बली इंतिख़ाब से पहले ही अगले वजीरे आला के नाम का ऐलान कर सबको चौका दिया है। खास कर यह बयान आरजेडी और जदयू इत्तिहाद के लिए तिलमिलाने वाला हो सकता है। वजीरे आला जीतन राम मांझी ने सहाफ़ियों से बातचीत में कहा कि

बिहार के वजीरे आला ने एसेम्बली इंतिख़ाब से पहले ही अगले वजीरे आला के नाम का ऐलान कर सबको चौका दिया है। खास कर यह बयान आरजेडी और जदयू इत्तिहाद के लिए तिलमिलाने वाला हो सकता है। वजीरे आला जीतन राम मांझी ने सहाफ़ियों से बातचीत में कहा कि अगर आइंदा एसेम्बली इंतिख़ाब में आरजेडी और जदयू इत्तिहाद की जीत होती है तो वजीरे आला नीतीश कुमार होंगे।

इधर इस बयान के बाद से सियासी सरगर्मी तेज़ हो गयी है। वजीरे आला के इस बयान के खिलाफ आरजेडी ने मोरचा खोल दिया है। आरजेडी ने जीतन राम मांझी के बयान को दरार पैदा करने वाला बताया। आरजेडी ने कहा कि अभी इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है कि अगर आरजेडी और जदयू की हुकूमत बनने की हालात बनती है तो वजीरे आला किस पार्टी से होंगे।

कुछ ही दिन हुए हैं इत्तिहाद के

बिहार में आइंदा एसेम्बली जिमनी इंतिखाब के लिए बिहार में दो मुखालिफ पार्टियों ने सब कुछ भूलाकर एक दूसरे से हाथ मिला लिया है। आइंदा 21 अगस्‍त होने वाले जिमनी इंतिख़ाब में आरजेडी-जदयू और कांग्रेस के दरमियान मुआहिदा हुआ। लालू और नीतीश कुमार ने चार-चार सीटें और कांग्रेस ने दो सीटों पर जिमनी इंतिख़ाब लड़ने का फैसला लिया है। अब देखना है कि वजीरे आला जीतन राम मांझी के इस बयान से हालात क्‍या बनता है।

TOPPOPULARRECENT