Thursday , December 14 2017

जनता के हित में ही तेलंगाना सरकार‌ ने क़र्ज़ हासिल किया है: वित्त मंत्री ई राजेन्द्र

हैदराबाद: तेलंगाना के वित्त मंत्री ई राजेन्द्र ने कहा है कि जनता के हित में ही राज्य सरकार ने कर्ज़ हासिल‌ किए हैं। उन्होंने विधानसभा में अंतराल सवाल के अवसर पर विपक्षी सदस्यों की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जनता के कल्याण और विकास के लिए कर्ज़‌ प्राप्त करने में कोई बुराई नहीं है और राज्य के सभी क्षेत्रों में विकास के लिए ही कर्ज़ हासिल‌ किया गया है।

उन्होंने कहा कि जापान, दुनिया में सबसे ज़्यादा क़र्ज़ हासिल करने वाला देश है। दूसरा देश अमेरिका और तीसरे फ्रांस है हिन्दोस्तान भी कर्ज़ हासिल‌ करने वाले देशों में शामिल है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एफआर बीएमडब्ल्यू सीमाओं के अनुसार ही कर्ज़ हासिल‌ किया है यह कर्ज़‌ तेलंगाना की जनता को पीने के पानी की आपूर्ति, सड़कों, गरीबों के लिए डबल बेडरूम योजना के लिए लिया गया है और अनिवार्य रूप से तेलंगाना सरकार अधिक कर्ज़‌ भी प्राप्त करेगी।

उन्होंने इस मसले पर विपक्षी दलों की आलोचना पर सख़्त आपत्ति जताते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस ने भी सरकार की है और उसने भी कर्ज़‌ प्राप्त किया था। उन्होंने कहा कि विपक्ष की सोच बदलेगी नहीं, सबकी कोशिशों से सुनहरा तेलंगाना बनाया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT