जनता पर टैक्स का बोझ डाले बग़ैर आय बढ़ाने के लिए मेयर जीएचएमसी की सिफारिश

जनता पर टैक्स का बोझ डाले बग़ैर आय बढ़ाने के लिए मेयर जीएचएमसी की सिफारिश

हैदराबाद: जनता पर किसी किस्म का टैक्स का बोझ डाले बग़ैर आय बढ़ाने के लिए मेयर ग्रेटर हैदराबाद म्यूनसिंपल कारपोरेशन(जीएच एमसी राम मोहन ने ज़ोर दिया।

उन्होंने अफ़िसरों को चंद सिफ़ारिश पेश करते हुए कहा कि मौजूदा टैक्स के प्रणाली में जो समस्या हैं इस को दूर करते हुए सभी संपत्ति को टैक्स के दायरे में लाया जाये और इमारतों को बाक़ायदा बनाने के लिए प्राप्त हुए दरख़ास्तों की फ़ौरन हल किया जाये। अपार्टमेंट और मकानों पर लगाए जानेवाले सेल टावर्स की आय बढ़ाने के लिए भी रास्ते तलाश किए जाएं।

शहर में दो हज़ार से ज़्यादा सेल टावर्स हैं जिसमें सिर्फ पाँच सौ सेल टावर्स का टैक्स जीऐचएमसी को हासिल हो रही है । उन्होंने अफ़िसरों से कहा कि अन्य राज्यों और मेट्रो शहरों में सेल टावर का टैक्स वसूल करने का तरीका खोज‌ किया है इस का भी जायज़ा लें।

जीऐचएमसी में जनता पहले ही मकानो पर सेल टावर्स स्थापित करने की विरोध कर रहे हैं। इन टावर्स को जी ऐच एमसी की संपत्ति पर लगाया जाये ताकि इस से हासिल होने वाला टैक्स रास्त जीऐचएमसी को मिले। मेयर ने बताया कि शहर में 1300 कीमोनिटी हाल, 600पार्कस मौजूद हैं इन जगह‌ पर अगर सेल टावर्स लगाए जाएं तो आय बढ़ाने में इज़ाफ़ा होगा।

Top Stories