Thursday , November 23 2017
Home / Featured News / जनरल दलबीर सिंह का हंवाडा और कुपवाड़ा का दौरा

जनरल दलबीर सिंह का हंवाडा और कुपवाड़ा का दौरा

श्रीनगर: सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने जम्मू कश्मीर का दौरा किया ताकि वहां हंवाडा और कुपवाड़ा में सेक्यूरिटी बलों की गोलीबारी में आम नागरिकों की मौत के बाद स्थिति की समीक्षा की जा सके। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा के साथ आज श्रीनगर के चीनार कोर का दौरा किया।

कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दवा उन्हें सेक्यूरिटी स्थिति और बलों की तैयारियों से अवगत करवाया। गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले हंवाडा में एक सिपाही द्वारा लड़की से दस्त दराज़ी और फिर विरोध करने वाले लोगों पर सेक्यूरिटी बलों की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत के विरोध में किया जा रहा है।

इन परिस्थितियों में सेना प्रमुख ने राज्य का दौरा किया है। प्रवक्ता ने बताया कि जनरल दलबीर सिंह को हंवाडा में घटी घटनाओं से परिचित करवाया गया, जिसके बाद पिछले कुछ दिनों से यहां हिंसक विरोध किया जा रहा है। सेना प्रमुख ने कुपवाड़ा का भी दौरा किया जहां अनहींलाईन बंद नियंत्रण पर स्थिति से परिचित करवाया गया। सेना प्रमुख ने स्थानीय इकाइयों की तैयारी स्थिति पर संतोष व्यक्त किया। प्रवक्ता के मुताबिक सेना प्रमुख ने स्थानीय कमांडरों को निर्देश दिया कि वह यहाँ सेक्यूरिटी स्थिति बनाए रखें। गौरतलब है कि हंवाडा में हिंसक प्रदर्शन के बाद कर्फ्यू जैसी सीमाएं लगा दी गई थीं जिन में कुछ नरमी दी गई है।

TOPPOPULARRECENT