Saturday , September 22 2018

जनरल वी के सिंह ने सऊदी अरब में फंसे भारतीय नागरिकों से की मुलाकात, जल्द वापसी का दिया आश्वासन

नई दिल्ली: सऊदी अरब में फंसे भारतीय कर्मचारियों से मक्का के पास में स्थित शिविर में विदेश मामलों के राज्यमंत्री वी के सिंह से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। गौरतलब है कि इन भारतीयों की नौकरी चली गई है और कंपनियों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। वी के सिंह ने सबसे मुलाकात की और आश्वासन दिया कि सऊदी अरब सरकार समस्या को हल करने के लिए तैयार हो गई है और जल्द ही सब भारत लौट जाएंगे।

गौरतलब है कि सऊदी अरब में आर्थिक संकट की वजह से एक कंपनी बंद होगई है, जिसकी वजह से 7700 भारतीय कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं। वीके सिंह मामले को हल करने और स्वदेश लौटने के इच्छुक कार्यकर्ताओं को वापस लाने के लिए सऊदी अरब में हैं।

इससे पहले 4 अगस्त को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि सऊदी अरब ने अरब देशों में फंसे हजारों भारतीयों की मदद के निर्देश दिए हैं। सुषमा स्वराज ने कहा था कि सऊदी शाह ने अपने अधिकारियों को दो दिन में समस्या हल करने का निर्देश दिया है।

इससे पहले जनरल वीके सिंह ने बुधवार को वहां के श्रम मंत्री से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि भारतीय श्रमिकों को एक्जिट वीजा दिए जाने के निर्देश दे दिए गए हैं। वह उन्हें अपने विमानों से अपने खर्च पर वापस भेजेंगे। सुषमा ने कहा कि उन्होंने पात्र व्यक्तियों को दूसरी नौकरी देने की अनुमति दे दी है।

TOPPOPULARRECENT