जन्मदिन विशेष: हैदराबाद के मोहम्मद सिराज ने गरीबी से लड़कर टीम इंडिया में जगह बनाई

जन्मदिन विशेष: हैदराबाद के मोहम्मद सिराज ने गरीबी से लड़कर टीम इंडिया में जगह बनाई
Click for full image

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभी तक 2 टी20 मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं। सिराज का जन्म हैदराबाद में 13 मार्च 1994 में हुआ।

सिराज का बचपन काफी गरीबी में बिता, लेकिन आर्थिक हालात खराब होने के बावजूद भी पिता ने बेटे के सपने पूरे किए। सिराज के पिता मोहम्मद गौस एक ऑटो चालक थे, पिता ने काफी तंगी होने के बावजूद भी सिराज को क्रिकेट की महंगी किट का इंतजाम किया।

सिराज ने टेनिस बॉल के साथ खेलने की शुरुआत की थी और आज एक तेज गेंदबाज है। सिराज की गेंदबाजी की दिलचस्प बात ये है कि वो काफी स्ट्रेट रहते है और बल्लेबाजों को सीधे बैट खेलने के लिए मजबूर करते हैं। ये गेंदबाजी के समय काफी आक्रामक गेंद डालते हैं, यहां तक कि बल्लेबाजी का तेवर भी आक्रमक होता है।

तेज गेंदबाज सिराज ने फर्स्ट क्लास में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि नके क्रिकेट करियर की पहली कमाई 500 रुपए थी। सिराज ने कहा था कि क्लब का मैच था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे। मैंने 25 ओवर के मैच में 20 रन देकर 9 विकेट लिए।

मेरे मामा इससे बहुत खुश हुए क्योंकि हम मैच जीते। मामा ने मुझे इनाम के रूप में 500 रुपए दिए थे। रणजी क्रिकेट खेलते हुए सिराज का पिछला सीजन काफी अच्छा रहा है। कुल 9 मैंचों में उसने 41 विकेट लिया और ईरानी कप में पहले खेलने वाले खिलाड़ी में शामिल हुए।

Top Stories