जब तक असद सत्ता में है, सीरिया कभी सुरक्षित और स्थिर नहीं हो सकता: अमेरिका

जब तक असद सत्ता में है, सीरिया कभी सुरक्षित और स्थिर नहीं हो सकता: अमेरिका
Click for full image

वाशिंगटन। अमेरिका ने कहा कि जबतक बशर अल असद सीरिया के सत्ता में है सीरिया कभी स्थिर और सुरक्षित नहीं रह सकता. राष्ट्रपति बशर अल असद की सरकार पर उन्होंने कड़े आरोप लगते हुए कहा कि सीरिया के राष्ट्रति नैतिकपतन और बुराई फैलाने के एक नए स्तर तक गिर गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के मुताबिक़ व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सेन स्पाईसर ने एक सम्मेलन में कहा कि ट्रम्प प्रशासन का मानना है कि सीरिया के राष्ट्रीय भविष्य का फैसला सीरिया की जनता की ओर से एक स्वतंत्र, विश्वसनीय और पारदर्शी तरीके से किया जाना चाहिए, हालांकि हमारा यह भी मानना है कि एक स्वतंत्र प्रक्रिया में सीरियाई लोगों द्वारा असद के नेतृत्व में रहने का विकल्प अपनाया जाना अकल्पनीय है।

उन्होंने कहा कि जब तक असद सत्ता में है, सीरिया कभी सुरक्षित और स्थिर नहीं होगा। असद सरकार नैतिकपतन के एक नए स्तर तक गिर गया है और उसने रूस और ईरान के बिना शर्त समर्थन के साथ ऐसा किया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जारी राजनीतिक प्रक्रिया का समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका रूस और ईरान के साथ काम करने के लिए तैयार है, ताकि स्थिर और एकजुट सीरिया के लिए समाधान निकाला जा सके।

Top Stories