Sunday , December 17 2017

जमशेदपुर का नौजवान ट्रेनिंग लेने गया पाक !

जमशेदपुर : अल कायदा का भारत मॉड्यूल चलाने के इल्ज़ाम में गुजिशता दिनों ओड़िशा के कटक से गिरफ्तार मदरसा चलाने वाले अब्दुल रहमान कटकी ने साल 2014 में जमशेदपुर के एक नौजवान को दहशतगर्द की ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान भेजा था। जमशेदपुर से गये नौजवान की ट्रेनिंग पाकिस्तान- अफगानिस्तान बॉर्डर पर होनी थी। यह खुलासा एक अंग्रेजी अखबार ने दिल्ली पुलिस ज़राये के हवाले से किया है।

अंग्रेजी अखबार के मुताबिक जमशेदपुर के नौजवान को पाकिस्तान ट्रेन से भेजा गया था और उसे लॉजिस्टिक की मदद अब्दुल रहमान ने दस्तयाब कराया था । कटकी के झारखंड कनेक्शन की आ रही बातों की पड़ताल के लिए झारखंड एटीएस के एसपी पी मुरुगन को दिल्ली भेजा गया है।

अंग्रेजी पुलिस ने दिल्ली पुलिस ज़राये के हवाले से यह खुलासा किया है कि जमशेदपुर के नौजवान को ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजने की बात खुद कटकी ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में की है। कटकी के मामले की पड़ताल में यह बात सामने आयी है कि उसके जरिये से ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाला जमशेदपुर का नौजवान कटकी के कटक वाकेय मदरसा में पढ़ाने के लिए अक्सर कटक आना जाना करता था।

31 साला नौनवान उस नौजवान के जरिये से जमशेदपुर के पांच से छह युवक कटकी के राब्ते में थे। इन पांच-छह नौजवान की पड़ताल के लिए टीम जल्द ही जमशेदपुर आ सकती है।

कटकी के भी जमशेदपुर आने की बात कही जा रही है, हालांकि जमशेदपुर के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने कटकी की गिरफ्तारी के बाद उसके जमशेदपुर में किसी तरह लिंक होने की जानकारी से इनकार किया है। दूसरी तरफ ओड़ीसा पुलिस की टीम रांची, लोहरदगा और पाकुड़ में जाकर रहमान के झारखंड कनेक्शन की पड़ताल कर रही है।

अल कायदा के लिए भारत में काम करने के इल्ज़ाम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुजिशता सप्ताह कटक में छापामारी कर मदरसा चलाने वाले अब्दुल रहमान कटकी को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के कटकी का झारखंड लिंक का खुलासा हुआ था और यह बात सामने आयी थी कि कटकी ने झारखंड के मांडर, लोहरदगा, चान्हो, कैरो का दौरा किया था और भड़काऊ तक़रीर दिया था। उसी दौरान वह जांच एजेंसियों के रडार में आ गया था।

TOPPOPULARRECENT