Sunday , May 27 2018

जमीन तनाजे में मामा को 10 टुकड़ों में काट डाला

रांची : रांची में पिस्कामोड़ वाकेय आइसक्रीम फैक्टरी के पास रहनेवाले रामाधार साय ने अपने मामा कोतवाल बिहारी सिंह को यरगमाल के बाद कत्ल कर दी। बाद में कोतवाल सिंह के लाश को तेज़ असलाह से 10 टुकड़े कर दिये। सुबूत छुपाने के लिए लाश के टुकड़ों को अलग-अलग मुकामात पर फेंक दिया। सिर को नगड़ी वाकेय डैम के पास, धड़ को नगड़ी के पास खेत में और हाथ-पैर को पिस्कामोड़ वाकेय अपने घर के पीछे फेंक दिया था। पुलिस ने इतवार की सुबह अलग-अलग मुकामात से लाश के टुकड़े बरामद किये। बाद में शक की बुनियाद पर हिरासत में लिये गये रामाधार साय ने पूछताछ में पुलिस के सामने कत्ल की बात कुबूल कर ली।

कोतवाल सिंह की कत्ल जमीन तनाजे की वजह से की गयी। वह रामगढ़ के चितरपुर के सोंढ़ के रहनेवाले थे। पुलिस ने कत्ल में शामिल रामाधार शाय के अलावा उसके बेटे रामजनम शाय व अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, नगड़ी में छह एकड़ जमीन को लेकर तनाज़ा चल रहा था। इसे लेकर दो सितंबर को कोतवाल सिंह सिविल कोर्ट आये थे। यहीं से रामाधार शाय ने अपने मामा कोतवाल सिंह का मोटरसाइकिल से यरगमाल कर लिया था। घर ले जाकर उन्हें चाय में नशीला आलात मिला कर पिला दिया। बाद में कोतवाल सिंह के बेहोश हो जाने के बाद उनकी कत्ल कर दी। लाशों को दाउली से टुकड़े-टुकड़े कर दिये। इसके बाद दाउली को कांके डैम में फेंक दिया। कोतवाल सिंह के बेटे उमेश सिंह ( सीआइएसएफ भोपाल में असिस्टेंट कमांडेंट) ने बताया कि सिविल कोर्ट में लगे सीसीटीवी के फुटेज देख कर हमलोगों ने पुलिस को बताया था कि रामाधार शाय ने ही उसके वालिद को अगवा किया।

थाने का घेराव, रोड जाम

कोतवाल सिंह की कत्ल की जानकारी मिलने के बाद अहले खाना इतवार की सुबह कोतवाली थाना पहुंचे। कोतवाली पुलिस पर कोताही बरतने का इल्ज़ाम लगा कर थाना का घेराव किया और रोड जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक रोड जाम रखा। कोतवाली डीएसपी रणवीर सिंह के समझाने के बाद मामला पुरअमन हुआ।

 

TOPPOPULARRECENT