Monday , November 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / जम्मू और कश्मीर, दिल्ली और गुड़गांव में एनआईए के धावे

जम्मू और कश्मीर, दिल्ली और गुड़गांव में एनआईए के धावे

नई दिल्ली: एनआईए ने आज जम्मू-कश्मीर और राष्ट्रीय राजधानी में 10 अलग-अलग जगहों पर धावे किए। आतंकवादी को वित्तपोषण के सिलसिले में जारी जांच के हिस्से के तौर पर आज ये कार्रवाई की गई। इन धावओं में अलगाववादी शब्बीर शाह के एक क़रीबी साथी के पास से तीन हथियार बरामद हुए।

वादी कश्मीर, जम्मू, दिल्ली और गुड़गांव में धावओं का सिलसिला जारी रखते हुए एनआईए ने 10 जगाहों की तलाशी ली जिनमें अलगाववादी कान्फ़्रैंस लीडर जी एन सोमजी का आवास भी शामिल है। पहली बार‌ एनआईए ने दक्षिण कश्मीर में कार्रवाई अंजाम दी जिसे आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र माना जाता है।

एनआईए ने प्रसिद्ध अलगाववादी शीया नेता आग़ा सय्यद हुसैन बडगामी की आवास‌ पर भी धावा किया। वो अलगाववादी सय्यद अली शाह गिलानी के अलगाव के तहत हुर्रियत सम्मेलन का हिस्सा हैं। एक और अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के क़रीबी साथी अबदूर्रज़्ज़ाक़ के घर पर भी धावा किया गया जहां तीन हथियार‌ एक पिस्तौल, एक डबल बयारल बंदूख़‌ और एक 315 बोर राइफ़ल बरामद हुई।

अबदूर्रज़्ज़ाक़ ने दावा किया है कि ये हथियार‌ लाईसैंस प्राप्त कर चुके हैं लेकिन उन्होंने दस्तावेजों को नहीं दिया। दिल्ली और गुड़गांव में व्यापारियों को चार्टर्ड एकाऊंटैंटस पर भी धावे किया गया था।

TOPPOPULARRECENT