Saturday , September 22 2018

कठुआ गैंगरेप हत्या: आरोपीयों को समर्थन करने वाले बीजेपी के दोनों मंत्रियों ने इस्तीफा दिया

जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या किए जाने की घटना के मामले पर राज्य के फॉरेस्ट मिनिस्टर लाल सिंह और उद्योग मंत्री चंद्रप्रकाश गंगा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दोनों मंत्रियों ने अपना इस्तीफा जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष को सौंपा है।

राम माधव कल पार्टी नेताओं से मिलने जम्मू जाएंगे। पार्टी तय करेगी की दोनों मंत्रियों का इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा या नहीं। लाल सिंह ने कहा कि हमारे खिलाफ अवाज उठ रही है।

बता दें कि आठ साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले में आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग करते हुए देश में प्रदर्शन किया जा रहा है, वहीं कठुआ में शुक्रवार को गुज्जरों ने जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने बार एसोसिएशन ऑफ जम्मू -कश्मीर हाईकोर्ट ( बीएजे ) के खिलाफ नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मंत्री लाल सिंह और चंदर प्रकाश गंगा को भीड़ को उकसाने के लिए महबूबा मुफ्ती सरकार द्वारा बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम लड़की के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। बलात्कार और हत्या मामले में संलिप्त आरोपियों के लिए हम मौत की सजा की मांग करते हैं।

गौरतलब है कि कठुआ में समस्या पैदा करने में कथित तौर पर संलिप्त वरिष्ठ मंत्रियों के बारे में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है।

TOPPOPULARRECENT