Monday , June 25 2018

जम्मू कश्मीरः सैलाब मुतासीरों को झारखंड हुकूमत देगी पांच करोड़

जम्मू कश्मीर में सैलाब मुतासीरों की मदद के लिए झारखंड हुकूमत पांच करोड़ रुपए देगी। साथ ही वहां फंसे झारखंड के लोगों की मदद के लिए हुकूमत श्रीनगर में कैंप लगायेगी। कैंप 15 सितंबर तक लगा दिया जायेगा। रियासत के फोर्स के अलावा मजदूर म

जम्मू कश्मीर में सैलाब मुतासीरों की मदद के लिए झारखंड हुकूमत पांच करोड़ रुपए देगी। साथ ही वहां फंसे झारखंड के लोगों की मदद के लिए हुकूमत श्रीनगर में कैंप लगायेगी। कैंप 15 सितंबर तक लगा दिया जायेगा। रियासत के फोर्स के अलावा मजदूर महकमा के अफसर वहां जायेंगे।

झारखंड के फंसे लोगों को पहले कैंप में लाया जायेगा। इसके बाद हवाई जहाज से दिल्ली होते हुए रांची लाया जायेगा। कैंप में लाने, खाने-पीने, रहने और हवाई सफर का सारा खर्च रियासती हुकूमत उठायेगी। यह फैसला जुमेरात को कैबिनेट की बैठक में लिया गया। जानकारी देते हुए कैबिनेट सेक्रेटरी ने बताया कि कम्युनिकेशन नेज़ाम गड़बड़ होने की वजह से यह पता नहीं चल पाया है कि झारखंड के कितने लोग जम्मू कश्मीर में फंसे हैं।

तालिबे इल्म को मिलेगी साइकिल

बोहबुद महकमा सरकारी स्कूलों में पढ़नेवाले (क्लास आठ) दर्ज़ फेहरिस्त जाति, जनजाति, अक़लियत, पसमानदा तबके और इंतेहाई पसमानदा तबके के तालिबे इल्म (एपीएल-बीपीएल दोनों) को साइकिल देगा। बशर्ते तालिबे इल्म की मौजूदगी 80 फीसद हो। महकमा की तरफ से तालिबा को पहले से ही साइकिल दी जाती है।

TOPPOPULARRECENT