Tuesday , December 12 2017

जम्मू-कश्मीर: आतंकी सलाउद्दीन के बेटे को सरकारी नौकरी से किया गया बर्खास्त

श्रीनगर। हाल ही में टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किए हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन के बेटे को सरकारी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। ये कार्रवाई जम्मू-कश्मीर सरकार ने गुरुवार की है।

आपको बता दें कि हाल ही में सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने और टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था। शाहिद को एनआईए ने गिरफ्तार किया था।

शाहिद यूसुफ पर अपने पिता के इशारे पर कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हवाला के जरिए विदेश से धन मंगवाने का आरोप है।

42 साल का शाहिद कश्मीर के बड़गाम में कृषि विभाग में बतौर कृषि सहायक पद पर था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी के बाद से ही उसकी नौकरी पर तलवार लटक रही थी। आखिर में महबूबा सरकार ने कार्रवाई करते हुए उसे उसकी नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

हालांकि विभाग से संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों ने शाहिद यूसुफ की बर्खास्तगी की पुष्टि करते हुए इसे साधारण सस्पेंशन बताया है।

अधिकारियों का कहना है कि ये एक रूटीन निलंबन है, क्योंकि राज्य सरकार के सेवा नियमों के तहत कोई भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी अपनी गिरफ्तारी या हिरासत के 48 घंटों के भीतर ही निलंबित माना जाता है, लेकिन इस मामले में एनआईए से कुछ जानकारियां शेष थी, इसलिए शाहिद के निलंबन में देरी हुई है।

TOPPOPULARRECENT