Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / जम्मू-कश्मीर: कटरा से वैष्णोदेवी जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 7 की मौत

जम्मू-कश्मीर: कटरा से वैष्णोदेवी जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 7 की मौत

जम्मू,जम्मू-कश्मीर के रेयासी जिले में वैष्णोदेवी तीर्थस्थल कटरा में श्रद्धालुओं को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर के आज दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पायलट समेत सभी सवारों की मौत हो गई। हेलीकॉप्टर की क्षमता छह सवारों की है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस दुर्घटना का कारण खराब मौसम हो सकता है। हादसे की जांच की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि निजी कंपनी का हेलीकॉप्टर दोपहर बाद कटरा के न्यू बस स्टैंड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार सभी श्रद्धालुओं की मौत हो गई। मृतकों में पायलट भी शामिल है। सूत्रों के अनुसार शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। घटना के विस्तृत ब्यौरे का इंतजार है।

गौरतलब है कि कटरा से सांझी छत तक हेलीकॉप्टर सर्विस भी है। पूरी दूरी करीब 10 किलोमीटर है। सांझी छत मां वैष्णो मंदिर के ठीक सामने है। यहां एक निजी कंपनी के दो हेलीकॉप्टर उड़ान भरते हैं। हर हेलीकॉप्टर में 6 लोग बैठ सकते हैं। इसका किराया करीब 1500 रुपये होता है।

कुछ दिनों पहले किराया बढ़ाया गया था, लेकिन विरोध के बाद इसे वापस ले लिया गया। सांझी छत तक पहुंचने में 3 मिनट लगते हैं। इस सर्विस का इस्तेमाल ज्यादातर बुजुर्ग श्रद्धालु करते हैं जिन्हें चढ़ाई में दिक्कत होती है।

TOPPOPULARRECENT